झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 12, 2020, 9:23 PM IST

Updated : Mar 12, 2020, 9:49 PM IST

ETV Bharat / city

सीएम ने ट्विटर पर दिए निर्देश, सरकार आपके द्वार कार्यक्रम से लोगों का लाभ सुनिश्चित करें अधिकारी

ट्विटर पर मिली शिकायतों का निपटारा सीएम हेमंत सोरेन ट्विटर पर ही अधिकारियों को निर्देश देकर कर रहे हैं. सीएम हेमंत सोरेन ने गुरुवार को बोकारो में रहनेवाले वृद्ध दंपत्ति को राशनकार्ड और वृद्धा पेंशन से कवर करने का निर्देश वहां के डिप्टी कमिश्नर को दिया.

CM hemant soren instructed officers via Twitter
हेमंत सोरेन

रांची: सीएम हेमंत सोरेन ने गुरुवार को बोकारो में रहनेवाले वृद्ध दंपत्ति को राशनकार्ड और वृद्धा पेंशन से कवर करने का निर्देश वहां के डिप्टी कमिश्नर को दिया. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि इन प्रक्रियाओं को पूर्ण करने के बाद उन्हें अवगत भी कराया जाए.

भरपेट भोजन नहीं मिल पा रहा है

सीएम को सोशल मीडिया के माध्यम से बताया गया कि बोकारो के कसमार स्थित धधकिया निवासी नि:संतान भगतु मुंडा और उनकी नेत्रहीन पत्नी अधनी देवी को एक सप्ताह से आधा पेट भोजन मिल रहा है. इसके साथ ही पिछले चार महीने से वृद्धा पेंशन भी नहीं मिला. मामले की जानकारी के बाद निर्देश मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया.

असाध्य रोग उपचार योजना के तहत मदद करें

इसके अलावे सीएम ने रांची के डीसी को किडनी रोग से पीड़ित और हैदराबाद में इलाजरत कौशिक मजूमदार को आसाध्य रोग उपचार योजना का लाभ देने का निर्देश दिया है. दरअसल, मुख्यमंत्री को पीड़ित के भाई ने अनुरोध किया कि कौशिक मजूमदार को बचा लें. वे रांची में जन्म लिए हैं और हैदराबाद में रहते हैं. उनका डायलिसिस हो रहा है. मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है.

साभार ट्विटर

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम से लोगों का लाभ सुनिश्चित करें

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को लेकर कहीं-कहीं सरकारी पदाधिकारियों की लापरवाही उनके संज्ञान में आ रही है. सभी जिला के उपायुक्त सुनिश्चित करें कि जन-कल्याण के लिए शुरू किए गए सरकार आपके द्वार कार्यक्रम से लोगों को लाभ मिलें, न कि उन्हें भटकना पड़े.

साभार ट्विटर

ये भी पढ़ें:होली के बाद खोला दुकान तो मिली आंख निकाली हुई लाश, पुलिस ले रही स्वान दस्ता की मदद

क्यों दिया ऐसा निर्देश

सीएम को यह जानकारी मिली थी कि गिरिडीह के बगोदर में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में उपायुक्त के जाते ही अन्य पदाधिकारी भी जनता की समस्याओं को सुने बगैर चले गए. इसके बाद मुख्यमंत्री ने जनता की समस्याओं को प्राथमिकता के तौर पर निष्पादन का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वे जल्द क्षेत्र में जाकर लोगों से मिलेंगे.

Last Updated : Mar 12, 2020, 9:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details