झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

मुख्यमंत्री किचन का सीएम हेमंत सोरेन ने किया उद्घाटन, हर जरूरतमंद तक खाना पहुंचाना मकसद

रांची जिला प्रशासन की पहल पर रांची के मोराबादी मैदान में जनजातीय रिसर्च सेंटर के सामने मुख्यमंत्री किचन का शुभारंभ किया गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने छोटे-छोटे ऑटो को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इन गाड़ियों पर फूड पैकेट रखे गए हैं और यह गाड़ियां शहर के अलग-अलग हिस्सों में घूम-घूमकर जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाएगी.

CM Hemant Soren inaugurated the mukhyamantri kitchen in jharkhand
मुख्यमंत्री किचन

By

Published : Mar 31, 2020, 6:48 PM IST

रांची: लॉकडाउन के बीच बार-बार यह बातें सामने आ रही है कि लोगों को भोजन नहीं मिल पा रहा है. खासकर वैसे लोगों को जो दिहाड़ी मजदूरी कर दो वक्त की रोटी की जुगाड़ करते थे. वैसे लोग भी जिनका कोई आशियाना नहीं है और सड़कों के किनारे रात गुजारते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन की पहल पर रांची के मोराबादी मैदान में जनजातीय रिसर्च सेंटर के सामने मुख्यमंत्री किचन का शुभारंभ किया गया है.

देखिए पूरी खबर

इस मौके पर रांची के डीसी समेत तमाम जिला प्रशासन के पदाधिकारी मौजूद थे. मुख्यमंत्री किचन के उद्घाटन का मकसद मुख्यमंत्री ने बताया. इसके बाद उन्होंने छोटे-छोटे ऑटो को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इन गाड़ियों पर फूड पैकेट रखे गए हैं और यह गाड़ियां शहर के अलग-अलग हिस्सों में घूम-घूम कर जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाएगी. रांची के डीसी राय महिमापत रे ने बताया कि मंगलवार को राजधानी में पहला मुख्यमंत्री किचन खुला है. आने वाले समय में रांची में तीन और मुख्यमंत्री किचन खोला जाएगा.

ये भी पढ़ें:ईटीवी भारत की टीम ने पढ़ाया जागरूकता का पाठ, सोशल डिस्टेंसिंग की कर रहे थे अवहेलना

एक किचन से करीब 5000 लोगों तक भोजन पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी. लॉकडाउ के बीच जिला प्रशासन की यह सराहनीय पहल है, लेकिन सबसे चिंता वाली बात यह है कि जिस सोशल डिस्टेंसिंग के मकसद से लॉकडाउन किया गया है वह सुनिश्चित नहीं हो पा रहा है. आज भी जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन किचन का उद्घाटन करने पहुंचे तो भारी भीड़ जमा हो गई और इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details