झारखंड

jharkhand

जानिए! स्वतंत्रता दिवस पर सीएम हेमंत सोरेन रांची में कहां-कहां करेंगे झंडोत्तोलन

By

Published : Aug 14, 2021, 7:56 PM IST

झारखंड में 75वें स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली गई है. प्रदेश में दो जगहों पर राजकीय समारोह आयोजित होंगे. रांची के मोरहाबादी मैदान में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ध्वजारोहण करेंगे, वहीं उपराजधानी दुमका में राज्यपाल रमेश बैस झंडोतोलन करेंगे.

cm-hemant-soren-flag-hoist-schedule-in-75th-independence-day-in-ranchi
सीएम हेमंत सोरेन

रांचीः75वें स्वतंत्रता दिवस पर झारखंड में दो जगहों पर राजकीय कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. रांची के मोरहाबादी मैदान और उपराजधानी दुमका में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची में ध्वजारोहण करेंगे, वहीं उपराजधानी दुमका में राज्यपाल रमेश बैस झंडोतोलन करेंगे. इन दोनों कार्यक्रमों की तैयारी पूरी कर ली गई है.

इसे भी पढ़ें- स्वाधीनता दिवस पर झंडोत्तोलन की तैयारियां पूरी, जानिए पूरा कार्यक्रम


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ध्वजारोहण का कार्यक्रम
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रविवार को सुबह 09 बजे मोरहाबादी मैदान में तिरंगा झंडा फहराएंगे. इसके साथ ही सीएम वहीं से राज्यवासियों को संबोधित भी करेंगे. मोरहाबादी मैदान से ध्वजारोहण के बाद ऐसी संभावना है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देंगे, इसके अलावा कुछ नई योजनाओं की भी घोषणा कर सकते हैं.

रांची के मोरहाबादी मैदान में ध्वजारोहण के बाद मुख्यमंत्री शहीद चौक जाएंगे और वहां सुबह 09.40 बजे झंडा फहराएंगे, इसके बाद सीएम हेमंत वहां से पुराना मुख्यमंत्री आवास जाएंगे, जहां 10 बजकर 10 मिनट पर तिरंगा फहराएंगे. इसके बाद 10 बजकर 20 मिनट पर कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास पर हेमंत सोरेन तिरंगा फहराएंगे.

झारखंड विधानसभा परिसर में स्पीकर फहराएंगे तिरंगा
झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो विधानसभा परिसर में स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर ध्वजारोहण करेंगे. यहां विधानसभा सदस्यों समेत कई अधिकारियों की उपस्थिति भी होगी. इसके अलावा राजधानी के प्रदेश के राजनीतिक दलों के पार्टी कार्यालय में भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- LIVE: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का देश के नाम संबोधन

रांची के हरमू रोड स्थित बीजेपी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश की ओर से झंडा फहराया जाएगा. इसके अलावा झामुमो के केंद्रीय कार्यालय में केंद्रीय महासचिव ध्वजारोहण करेंगे. साथ ही झारखंड राष्ट्रीय जनता दल के पार्टी कार्यालय में अध्यक्ष अभय कुमार सिंह झंडोत्तोलन करेंगे.

रिम्स में निदेशक और सीएस ऑफिस में सिविल सर्जन करेंगे ध्वजारोहण
इसके अलावा 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में भी झंडोत्तोलन किया जाएगा. अस्पताल परिसर में रिम्स के निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद तिरंगा फहराएंगे. इसके अलावा स्वास्थ्य महकमा भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन करेगा. रांची के सिविल सर्जन डॉ. विनोद कुमार अपने कार्यालय परिसर में तिरंगा झंडा फहराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details