झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 26, 2020, 3:35 PM IST

ETV Bharat / city

भारत रत्न मदर टेरेसा की जयंती, सीएम हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी ने किया नमन

भारत रत्न मदर टेरेसा की जयंती पर पूरा विश्व उन्हें याद कर रहा है. इसी कड़ी में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने उन्हें नमन किया.

CM Hemant Soren and Babulal Marandi paid Tribute on Mother Teresa birth anniversary, Mother Teresa birth anniversary, news of Mother Teresa, मदर टेरेसा की जयंती पर सीएम हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी ने किया नमन, मदर टेरेसा की जयंती, मदर टेरेसा की खबरें
मदर टेरेसा की जयंती पर नमन

रांची: नोबेल शांति पुरस्कार विजेता और भारत रत्न मदर टेरेसा की जयंती पर उन्हें शत शत नमन. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने उन्हें याद किया.

सीएम हेमंत सोरेन ने किया याद

सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा- 'अपना संपूर्ण जीवन गरीबों की सेवा और भलाई में समर्पित करने वाली दया, प्रेम और त्याग की प्रतिमूर्ति संत मदर टेरेसा जी की जयंती के अवसर पर शत-शत नमन.

सीएम हेमंत सोरेन का ट्वीट

ये भी पढ़ें-कोयलांचल में बढ़ रहे अपराध पर विधायक ने जताई चिंता, कहा- JMM की सरकार जिम्मेवार

बाबूलाल मरांडी ने किया याद

बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने भी ट्वीट कर कहा- 'नोबेल शांति पुरस्कार और भारत रत्न से सम्मानित मदर टेरेसा जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन'.

बाबूलाल मरांडी का ट्वीट

मदर टेरेसा 1929 में भारत आईं थी

मदर टेरेसा का जन्म 26 अगस्त 1910 में हुआ था. मदर टेरेसा 1929 में भारत आईं थी. कुछ समय उन्होंने दार्जलिंग के सेंट टेरेसा स्कूल में टीचिंग की, इसके बाद वो कोलकाता के स्कूल में पढ़ाने लगीं. उन्होंने 7 अक्तूबर,1950 को मिशनरीज ऑफ चैरिटी की स्थापना की. इसमें आज भी असहाय और अनाथ लोगों को सहारा मिलता है. 5 सितंबर 1997 को उन्होंने जीवन त्याग दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details