झारखंड

jharkhand

Tokyo Paralympics: पदक विजेताओं को सीएम हेमंत और अर्जुन मुंडा ने दी बधाई, कहा- खिलाड़ियों ने देश को ऐतिहासिक क्षण दिया

By

Published : Aug 30, 2021, 3:47 PM IST

टोक्यो में चल रहे पैरालिंपिक (Tokyo Paralympics) में भारत की अवनि लेखरा ने गोल्ड मेडल, देवेंद्र झाझरिया ने रजत और सुंदर सिंह ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया है. तीनों खिलाड़ियों को बधाई देने वालों का तांता लगा है. पीएम मोदी, सीएम हेमंत सोरेन और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी तीनों को शुभकामनाएं दी है.

ETV Bharat
टोक्यो पैरालिंपिक

रांची: टोक्यो में चल रहे पैरालिंपिक (Tokyo Paralympics) में भारत की अवनि लेखरा ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है. अवनि लेखरा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल मैच में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. वो एयर राइफल शूटिंग में स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं. वहीं देवेंद्र झाझरिया और सुंदर सिंह गुर्जर ने जैवलिन थ्रो (F46 वर्ग) में बेहतरीन प्रदर्शन किया. देवेंद्र झाझरिया ने रजत और सुंदर सिंह ने कांस्य पदक जीता. पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई देने वालों का तांता लगा है.

इसे भी पढे़ं: Tokyo Paralympics: जैवलिन थ्रो में देवेंद्र-सुंदर ने जीता रजत पदक,PM ने दी बधाई

मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को पीएम मोदी, सीएम हेमंत सोरेन समेत कई नेताओं और खिलाड़ियों के साथ-साथ देश की जनता ने बधाई दी है. सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीटर पर लिखा है. 'अद्भुत! निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रचने वाली अवनि लखेड़ा को अनेक-अनेक बधाई एवं शुभकामनाएं. डिस्कस थ्रो में रजत पदक जीतने वाले योगेश कठुनिया को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. देश को आप दोनों पर गर्व है'. वहीं सीएम हेमंत ने देवेंद्र झाझरिया और सुंदर गुर्जर को भी बधाई दी है. उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है कि 'जैवलिन थ्रो में रजत पदक विजेता @DevJhajhariaऔर कांस्य पदक जीतने वाले @SundarSGurjarको ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं. आज आप सभी खिलाड़ियों ने देश को ऐतिहासिक क्षण दिया है'.

सीएम हेमंत का ट्वीट


अर्जुन मुंडा ने पदक विजेताओं को दी बधाई

वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी मेडल विजेताओं को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है #TokyoParalympics में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल (SH1) प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर अवनी लखेरा को हार्दिक बधाई. उन्होंने पैरालिंपिक में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में पदक जीतने वाले देवेंद्र झाझरिया और सुंदर गुर्जर को भी बधाई दी है. उन्होंने लिखा @DevJhajhariaऔर @SundarSGurjarको क्रमश: रजत पदक और कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई'.

अर्जुन मुंडा

ABOUT THE AUTHOR

...view details