झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 10, 2020, 9:26 PM IST

ETV Bharat / city

कतर जानेवाले प्रशिक्षित युवकों को सीएम ने दिया ऑफर लेटर, 20 युवक हुए रवाना

झारखंड के खूंटी स्थित कल्याण गुरुकुल से तकनीकी प्रशिक्षण लेने के बाद लगभग 20 युवक कतर के लिए रवाना कर दिया गया. कतर जाने वाले प्रशिक्षित युवकों को सीएम ने ऑफर लेटर दिया.

going to Qatar in ranchi
युवक कतर के लिए रवाना

रांचीः प्रदेश के खूंटी जिले स्थित कल्याण गुरुकुल से तकनीकी प्रशिक्षण लेने के बाद लगभग 20 युवक कतर के लिए सोमवार को रवाना हो गए. दरअसल इन युवकों को कौशल विकास कार्यक्रम के तहत अलग-अलग ट्रेड की ट्रेनिंग दी गई है. जिसके आधार पर इन्हें दूसरे देश में नौकरी मिल रही है.

देखें पूरी खबर

इस संबंध में खूंटी के गुरुकुल के प्रिंसिपल ईश्वर चंद्र मोहंती ने बताया कि यह सातवां बैच है, जिसने 3 महीने की ट्रेनिंग ली है और उसके बाद रोजगार के लिए कतर जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि 45 युवकों का एक बैच है जिसमें से फिलहाल 20 युवक जा रहे हैं. जिन्हें औसतन 23 से 25 हजार रुपये महीने की तनख्वाह मिलेगी.

ये भी पढ़ें-वेलेंटाइन वीकः टेडी डे के दिन रोमांचित हैं राजधानी के युवा

उन्होंने कहा कि उनका शोषण नहीं होगा, क्योंकि राज्य सरकार के निर्देश पर ट्रेनिंग दी गई है और उनकी जॉइनिंग बड़ी कंपनी में हुई है. दरअसल पूर्ववर्ती सरकार ने कौशल विकास कार्यक्रम के तहत राज्य भर से चयनित युवकों को अलग-अलग ट्रेड की प्रशिक्षण दिया है. इसके तहत कल्याणपुर गुरुकुल से प्रशिक्षित युवकों ने मुख्यमंत्री से प्रोजेक्ट बिल्डिंग में मुलाकात की. जहां उन्हें नौकरी का ऑफर लेटर दिया गया. इससे पहले ऐसे प्रशिक्षित युवकों का 6 दल अलग-अलग देशों रोजगार के मकसद से जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details