झारखंड

jharkhand

गुमला-दुमका गैंगरेप व हत्या केस की CID ने जांच शुरू की, एडीजी सीआईडी के निर्देश पर टीमों ने ली जानकारी

By

Published : Oct 29, 2020, 7:53 PM IST

दुमका में छात्रा के साथ गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में सीआईडी की तरफ से भी जांच टीम का गठन किया गया है. रुवार को जिलों के एसपी के साथ मिलकर सीआईडी की जांच टीम ने अनुसंधान शुरू कर दिया है. गुरुवार को सीआईडी एडीजी ने अनुसंधान में आए तथ्यों की जानकारी भी दोनों जांच टीमों से ली.

CID
सीआईडी

रांची: दुमका के रामगढ़ में पांचवीं कक्षा की छात्रा के साथ गैंगरेप व हत्या, गुमला के घाघरा में भाई-बहन के अपहरण कर हत्या के मामले में सीआईडी की तरफ से भी जांच टीम गठित की गई है.

दोनों मामले की जांच में जुटी टीम
गुरुवार को सीआइडी की टीम ने दोनों जिलों में जाकर जांच शुरु की है. दोनों की हाई प्रोफाइल मामले में सीआईडी के एडीजी अनिल पालटा के आदेश पर डीएसपी स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई है. गुरुवार को जिलों के एसपी के साथ मिलकर सीआईडी की जांच टीम ने अनुसंधान शुरू कर दिया है. गुरुवार को सीआईडी एडीजी ने अनुसंधान में आए तथ्यों की जानकारी भी दोनों जांच टीमों से ली.

ये भी पढ़ें-पलामू में ब्राउन शुगर के कारोबार का खुलासा, लाखों का हुआ बरामद, 3 गिरफ्तार


कौन कौन टीम में, क्या है मामला
केस 1-25 अक्तूबर की शाम घाघरा में सगे भाई बहन संजीव रंजन व ममता खाखा की अपहरण कर हत्या कर दी गई थी. हत्या के मामले में 26 अक्तूबर को घाघरा थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी. दोनों मृतक रांची के सेंट जेवियर्स कॉलेज में पढ़ाई करते थे. सीआईडी ने हत्याकांड में सीआइडी पलामू के क्षेत्रीय डीएसपी रविशंकर कुमार सिंह के नेतृत्व में जांच टीम बनायी है. जांच टीम में सहयोग के लिए रांची के सीआईडी इंस्पेक्टर रविकांत प्रसाद को शामिल किया गया है. सीआईडी मुख्यालय लौटने के बाद अफसरों को इस मामले में जांच संबंधी समीक्षा प्रतिवेदन भी देना है.

केस 2-दुमका के रामगढ़ में 16 अक्तूबर को पांचवी कक्षा की छात्रा की ट्यूशन पढ़कर लौटने के क्रम में गैंगरेप-हत्या कर दी गई थी. हत्याकांड की जांच के लिए संथाल परगना क्षेत्र के सीआईडी क्षेत्रीय डीएसपी अरविंद कुमार के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई है. टीम में सीआईडी के दरोगा राय को भी शामिल किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details