झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 10, 2021, 12:52 PM IST

Updated : Dec 10, 2021, 3:16 PM IST

ETV Bharat / city

कोरोना प्रोटोकॉल के साथ मनेगा क्रिसमस, प्रभु यीशु के आगमन की तैयारी में ईसाई धर्मावलंबी

Christmas Celebration 2021, दिसंबर आते ही क्रिसमस की धूम दिखने लगी है. लेकिन इस बार भी क्रिसमस पर कोरोना का असर देखने को मिल रहा है. इसको लेकर ईसाई धर्मावलंबियों ने कोरोना प्रोटोकॉल के साथ क्रिसमस मनाने का फैसला लिया है.

christmas-celebration-2021-in-jharkhand-with-corona-protocol
बिशप डेनियल पोंडराज

रांची: Christmas Celebration 2021, प्रभु यीशु के आगमन की तैयारी को लेकर ईसाई धर्मावलंबियों का उत्साह चरम पर है. प्रभु यीशु के प्यार और सेवा के संदेश को लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से Jharkhand Christian Council ने शुक्रवार 10 दिसंबर को Christmas Carol Gathering का आयोजन किया है.

इसे भी पढ़ें- जानें क्या है मसूरी का cake mixing ceremony, इस बार सरकारी स्कूल के बच्चाें ने भी लिया हिस्सा

काउंसिल के बिशप डेनियल पोंडराज ने कहा कि सभी धर्मों को साथ लेकर प्रभु यीशु के आगमन की खुशी मनाई जाएगी. कोरोना महामारी के दौरान हम में से कई लोगों ने अपने अजीज परिजनों को खोया है. क्रिसमस कैरोल गैदरिंग से पहले अपने उन परिजनों को श्रद्धा सुमन अर्पित की जाएगी. साथ ही उनके परिजनों को सम्मानित किया जाएगा.

जानकारी देते बिशप डेनियल पोंडराज
बिशप डेनियल पोंडराज ने कहा कि कैरोल गैदरिंग पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आमंत्रित किया गया है. साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप में झारखंड सरकार के अल्पसंख्यक मंत्री हफीजुल हसन अंसारी, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कल्याण मंत्री चंपई सोरेन, महिला विकास मंत्री जोबा मांझी, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के साथ विधायक नमन विक्सल कोंगड़ी, मथुरा महतो, भूषण बाड़ा, संजीव सरदार, बंधु तिर्की, रामदास सोरेन, राजेश कच्छप, अंबा प्रसाद, समीर मोहंती, बैजनाथ राम, भूषण तिर्की सहित कई अन्य लोगों को सांस्कृतिक कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है.बिशप डेनियल ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में राज्य के सभी चर्चों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. इसके माध्यम से मसीही समाज को एक जुट करने का प्रयास भी होगा. उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में मसीही समाज के बच्चों को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका मिलेगा. उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य इनाम भी दिया जाएगा.इस कार्यक्रम में 40 वर्षों से जेल में बंद फुच्चा महली को झारखंड वापस लाने वाले सामाजिक संगठन के सदस्यों को भी सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के प्रमुख आकर्षण लोकप्रिय और प्रसिद्ध सिंगर शेल्डन बांगेड़ा होंगे. कैरोल गैदरिंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपने गायन से लोगों का मनोरंजन करेंगे. रांची के गोस्नर कंपाउंड स्थित एचआरडीसी में झारखंड क्रिश्चियन काउंसिल के सदस्यों में जमादार महली, सुरेश सांगा, जोसेफ, सागर रविदास, शहदेव हांसदा सहित अन्य सदस्य भी मौजूद रहे.
Last Updated : Dec 10, 2021, 3:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details