झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

ज्यादा मुनाफे का झांसा देकर 30 लाख ले भागी कंपनी, पीड़ित लगा रहे थाने के चक्कर

ज्यादा मुनाफे की लालच देकर में रांची में गोल्ड इंटरनेशनल कंपनी ने लोगों को अपना शिकार बनाया. कंपनी लोगों के पैसे लेकर फरार हो चुकी है. अब ठगी के शिकार हुए लोग थाने के चक्कर काट रहे हैं.

By

Published : Nov 13, 2019, 8:09 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

रांची: राजधानी में अधिक मुनाफा का लालच देकर कंपनी लगातार लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं. खेलगांव थाना क्षेत्र के खटंगा में गोल्ड इंटरनेशनल नामक कंपनी ने एक माह में 20 प्रतिशत अधिक पैसे देने का झांसा देकर पांच लोगों से 30 लाख रुपए ठगी कर फरार हो गई.

कार्यालय हुआ बंद

भुक्तभोगियों को इस बात की जानकारी तब हुई जब वे लोग अपना पैसे लेने के लिए खंटगा स्थित कार्यालय पहुंचे. देखा कि कार्यालय में ताला लटका हुआ और संचालक का मोबाइल भी स्वीच आफ है. कई दिनों तक जब भुक्तभोगियों से संचालक का संपर्क नहीं हुआ, तब मंगलवार को सभी खेलगांव थाना पहुंचे. भुक्तभोगियों ने कंपनी के संचालक संजय पांडेय और उसके भतीजे राहुल पांडेय के खिलाफ खेलगांव थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस ने दोनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि दोनों धनबाद के रहने वाले हैं.

कई को पैसा लौटाकर लिया था विश्वास में

भुक्तभोगियों ने पुलिस को बताया कि आरोपी संजय और राहुल ने जुलाई माह में खटंगा में जमीन खरीदी. घर बनाकर परिवार के साथ वे रह रहे थे. उसी में कार्यालय भी खोल रखा था. आरोपियों ने यह स्कीम चलायी थी कि कंपनी में पैसा निवेश करने वालों को एक माह में 20 प्रतिशत अधिक राशि दी जाएगी. कई लोगों ने पैसा जमा किया, उन्हें मुनाफा के साथ आरोपी संचालकों ने पैसा वापस भी किया. इसलिए कंपनी पर सभी को विश्वास हो गया था.

पांच लाख जमा करने वालों को मुफ्त में दी सोने की चेन

भुक्तभोगियों ने पुलिस को बताया कि आरोपी संचालकों ने एक माह पहले नया स्कीम चलाया. यह कहा कि जो भी कंपनी में पांच लाख या फिर उससे अधिक रकम जमा करेगा, उसे मुफ्त में सोने की चेन दी जाएगी. इसके अलावा 20 प्रतिशत अधिक मुनाफा भी दिया जाएगा. जिन लोगों ने पांच लाख जमा किया, उसे आरोपियों ने तुंरत सोने की चेन दी. जमा राशि वापस लेने की अवधि समाप्त होने पर 10 दिन पहले जब वे लोग कंपनी के कार्यालय पहुंचे तो देखा कि कार्यालय बंद है. इसके बाद न तो आरोपियों से उनका संपर्क हुआ और न ही उनके बारे में पता चला. भुक्तभोगियों ने बताया कि कई लोगों को कंपनी के फरार होने की जानकारी नहीं है. इसलिए वे लोग नहीं पहुंचे हैं.

किसने कितनी राशि की थी जमा
चंदन कुमार- नौ लाख
रोहित अग्रवाल- 10 लाख
विजय कुमार सिंह- 4.50 लाख
संदीप कुमार- 1.80 लाख
रंजन कुमार सिंह- 1.80 लाख

ABOUT THE AUTHOR

...view details