झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 7, 2021, 2:21 PM IST

ETV Bharat / city

झारखंड के बच्चे नहीं कर पाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधी बातचीत, आज होगी परीक्षा पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को शाम 7 बजे विभिन्न परीक्षाओं के मद्देनजर परीक्षार्थियों के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे. झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद और दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के शिक्षा उप निदेशक से मिली जानकारी के मुताबिक इस परिचर्चा में झारखंड के बच्चे उनके साथ सीधी बातचीत नहीं कर पाएंगे. टीवी या डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए प्रधानमंत्री का संबोधन वे अपने घर से ही सुनेंगे.

Prime Minister Narendra Modi will discuss on the exam
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे परीक्षा पर चर्चा

रांची:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को शाम 7 बजे विभिन्न परीक्षाओं के मद्देनजर परीक्षार्थियों के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे. वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वे देश भर के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करेंगे. हालांकि झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद और दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के शिक्षा उप निदेशक से मिली जानकारी के मुताबिक इस परिचर्चा में झारखंड के बच्चे उनके साथ सीधी बातचीत नहीं कर पाएंगे. टीवी या डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए प्रधानमंत्री का संबोधन वे अपने घर से ही सुनेंगे.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 प्रोटोकॉल उल्लंघन में एसएम मेमोरियल हॉस्पिटल को शोकॉज, समय से जवाब देने का निर्देश

झारखंड के बच्चे परिचर्चा में नहीं कर पाएंगे सीधी बातचीत

4 मई से झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से ली जाने वाली मैट्रिक इंटरमीडिएट की परीक्षाएं आयोजित हो रही हैं. जिसमें झारखंड के 7 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे. वहीं दूसरी ओर आईसीएसई ओर सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं भी इसी माह आयोजित हो रही हैं. इसमें भी लाखों परीक्षार्थी मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा में हिस्सा लेंगे. ऐसे में उन्हें मोटिवेट करने के उद्देश्य से देश के तमाम विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीवी डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए मुखातिब होंगे और उनके साथ चर्चा भी करेंगे. झारखंड में कोरोना महामारी के मद्देनजर सुरक्षात्मक कई कदम उठाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू भी लगाई जा रही है. ऐसे कई सुरक्षात्मक कदम के कारण शिक्षा विभाग की ओर से प्रधानमंत्री के साथ सीधी बातचीत को लेकर कोई कार्यक्रम तय नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details