झारखंड

jharkhand

29 दिसंबर को 2 बजे होगा हेमंत सोरेन का शपथ ग्रहण कार्यक्रम, मुख्य सचिव ने मिलकर दिया आमंत्रण

By

Published : Dec 26, 2019, 7:56 PM IST

झारखंड के मुख्य सचिव डीके तिवारी ने हेमंत सोरेन के घर जाकर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया, साथ ही उनके पूरे परिवार को भी आमंत्रित किया है. बता दें कि 29 दिसंबर को दोपहर 2:00 बजे शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

Chief Secretary DK Tiwari invited Hemant Soren to take oath as Chief Minister
मुख्य सचिव डीके तिवारी आमंत्रण देते हुए

रांची: प्रदेश के मुख्य सचिव डीके तिवारी ने गुरुवार को राज्य के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. राजधानी के कांके रोड स्थित सोरेन के आवास पर जाकर तिवारी ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया. इस औपचारिक मुलाकात के बाद तिवारी ने बताया कि 29 दिसंबर को दोपहर 2:00 बजे शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगी. उसी प्रोटोकॉल के तहत गुरुवार की शाम वे सोरेन से मिलने आए थे.

देखें पूरी खबर

उन्होंने बताया कि सोरेन के अलावा उनके परिवार को भी आमंत्रित किया गया है. इसके साथ ही जैसे जैसे कैबिनेट को लेकर तस्वीर साफ होगी मंत्रियों को भी आमंत्रण दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद उसी दिन कैबिनेट की बैठक भी होगी. बैठक का समय बाद में तय किया जाएगा.

ये भी देखें- रघुवर दास के खिलाफ केस वापस लेंगे हेमंत सोरेन!, BJP ने कहा- आधिकारिक जानकारी नहीं

वहीं, सरयू राय ने जो विभागीय संचिकाओं को नष्ट किए जाने को लेकर लिखे गए पत्र के संबंध में मुख्य सचिव ने कहा कि इस बाबत गृह सचिव को निर्देश दिया गया था. उन्होंने कहा कि गृह सचिव और विभाग के प्रधान सचिव को भी निर्देश दिया गया था. उन्होंने कहा कि इस बाबत एडीजी रैंक के एक अधिकारी ने मामले की जांच की है और वैसा कुछ नहीं पाया गया है. बता दें कि हेमंत सोरेन 29 तारीख को राज्य के 11 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details