झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 3, 2020, 6:12 PM IST

Updated : Jan 3, 2020, 7:05 PM IST

ETV Bharat / city

दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कहा- केंद्र सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी हमारी सरकार

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से वे आज शिष्टाचार मुलाकात करेंगे.

Chief Minister Hemant Soren
हेमंत सोरेन

नई दिल्ली: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे. हेमंत मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद वह पहली बार दिल्ली आए हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से वे आज शिष्टाचार मुलाकात करेंगे. वहीं, शाम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी जाकर मुलाकात करेंगे.

राष्ट्रपति से मिलेंगे सीएम

केंद्र सरकार के साथ मिलकर करेंगे काम
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से भी वे मिलने के लिए समय मांगे हैं, लेकिन अभी वह व्यस्त चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की और से अगर समय दिया गया तो वो जाकर मिलेंगे. उन्होंने कहा कि झारखंड की महागठबंधन सरकार केंद्र सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी और झारखंड को आगे बढ़ाने का काम करेगी.

हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में पिछले 5 साल में बीजेपी सरकार के शासन काल के दौरान जनता को जिन मुद्दों के कारण सबसे ज्यादा दिक्कत हुई उनको दूर करेंगे. जनता के हितों का ख्याल रखेंगे. हमारी सरकार जनता के हर उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेगी.

झारखंड की समस्या को करेंगे दूर

सिटीजनशिप पर बोले सीएम
हेमंत सोरेन ने कहा कि किसी भी गरीब की जमीन जबरदस्ती नहीं ली जाएगी. जमीन वालों का भी हम ख्याल रखेंगे और उद्योग घरानों का भी हम ख्याल रखेंगे. उन्होंने कहा कि 6 तारीख से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है और जल्द ही मंत्रिमंडल का पूरी तरह से गठन भी हो जाएगा. उन्होंने कहा कि एनपीआर, सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट, एनआरसी को लेकर देश में जंग छिड़ हुआ है. कई जगह प्रदर्शन हो रहे हैं और कई लोगों की मौत भी हो गई. केंद्र सरकार के किसी कदम से लोगों की जान जाए यह दुखद है. उन्होंने कहा कि सीएए का पहले हम अध्ययन करेंगे फिर झारखंड में लागू करने पर फैसला लेंगे.

सिटीजनशिप पर बोले सीएम

ये भी पढ़ें:साइबर अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी तेज, पुलिस प्रशासन ने लिया फैसला

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से राज्य सरकार को फंड सही समय पर और उचित फंड मिलता रहे ऐसी हम आशा रखते हैं. उन्होंने कहा कि हमारी पहली ही बैठक में बड़ा फैसला हुआ था. पत्थलगड़ी से जुड़े केस खत्म करने का निर्णय लिया गया. उन्होंने कहा कि जीएसटी के कारण दिक्कत हो रही है.

Last Updated : Jan 3, 2020, 7:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details