झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 25, 2020, 2:15 AM IST

ETV Bharat / city

19 और 20 दिसंबर को होगी चैंबर कार्यकारिणी समिति का चुनाव: कुणाल आजमानी

रांची में मंगलवार को फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज के कार्यकारिणी समिति की बैठक की गई. इसमें चुनाव को लेकर चर्चा की गई.

Chamber executive committee election in ranchi
चैंबर का चुनाव

रांची: फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज के कार्यकारिणी समिति की बैठक मंगलवार को चैंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी की अध्यक्षता में चैंबर भवन में की गई. इसमें वार्षिक आमसभा और चुनाव के आयोजन को लेकर चर्चा की गई.

चैंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने कहा कि कोविड से उत्पन्न चुनौतियों को देखते हुए काॅरपोरेट कार्य मंत्रालय, भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों के बीच, वर्तमान परिप्रेक्ष्य में किस प्रकार चैंबर की वार्षिक आमसभा और चुनाव का आयोजन हो सके. इसके लिए काॅरपोरेट कार्य मंत्रालय और आपदा प्रबंधन विभाग से मंतव्य मांगा गया है.

चुनाव में मतदान की प्रक्रिया आनलाइन या भौतिक रूप से होगी. इस पर रणनीति बनाकर सदस्यों को सूचित किया जायेगा. वार्षिक आमसभा की प्रक्रियाओं को पूर्ण करने में लगने वाले समय को देखते हुए चैंबर अध्यक्ष ने संभावित तिथि के रूप में 19 दिसंबर को वार्षिक आमसभा और 20 दिसंबर को कार्यकारिणी समिति के चुनाव की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व अध्यक्ष विष्णु बुधिया और पवन शर्मा को संयुक्त रूप से चुनाव पदाधिकारी मनोनित करने की घोषणा की है.

इसके साथ ही बैठक के दौरान ट्रेड लाइसेंस बनाने में हो रही कठिनाईयों पर चर्चा भी हुई और यह तय किया गया कि इसके लिए नगर विकास विभाग से वार्ता की जायेगी. व्यापारियों ने मेन रोड और अपर बाजार में यातायात और पार्किंग की समस्या से उत्पन्न हो रही कठिनाईयों पर भी चर्चा की. चैंबर अध्यक्ष ने कहा कि ट्रैफिक एसपी, नगर आयुक्त और फेडरेशन चैंबर द्वारा संयुक्त रूप से अगले सप्ताह से ओवरब्रिज से फिरायालाल चौक तक प्रयोग के तौर पर एक व्यवस्था पर कार्यों को गति दी जायेगी.

ये भी पढे़ं:नक्सलियों पर इनाम का शिकंजा, सीएम ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

वर्तमान में स्पेशल ट्रेनों के बंद होने से हो रही कठिनाइयों को व्यापारियों ने चैंबर के समक्ष रखा और स्पेशल ट्रेनों को नियमित रूप से परिचालित रखने के लिए रेल मंत्रालय से समन्वय बनाने का आग्रह किया है. इसके साथ ही रांची से अन्य शहरों के लिए नियमित रूप से वायु सेवा परिचालित किये जाने पर भी अपनी बातों को रखा है. वहीं, चैंबर द्वारा प्रकाशित पत्रिका का विमोचन भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details