झारखंड

jharkhand

पिठोरिया में बच्ची का अपहरण, तीन घंटे बाद घर लौटी बच्ची, अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज

By

Published : Jan 31, 2021, 8:01 AM IST

रांची के पिठोरिया थाना में एक बच्ची के अपहरण का मामला दर्ज कराया गया है. हालांकि बच्ची भागकर सुरक्षित वापस घर लौट आयी है, लेकिन बच्ची के पिता ने अज्ञात लोगों पर बच्ची को उठा ले जाने का मामला पिठोरिया थाने में दर्ज कराया है.

Case registered against unknown in kidnapping case
पिठोरिया थाना क्षेत्र

रांचीः राजधानी के पिठोरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत दर्जी मोहल्ला निवासी इमरान खान ने अपनी 9 वर्षीय बच्ची के अपहरण का मामला दर्ज कराया है. हालांकि बच्ची अपने घर लौट आयी है. घटना के बारे में बच्ची के पिता ने पिठोरिया थाने को दिए बयान में कहा है कि थाना क्षेत्र के कोल्हेया कनादू गांव में बच्ची की नानी घर है. ठीक एक दिन पहले ही बच्ची के साथ पूरा परिवार सास की देहांत की खबर आने के बाद कोल्हेया कनादू गए थे. शनिवार की दोपहर लगभग 2.30 बजे मिट्टी देने के लिए कब्रिस्तान गए थे उसी दरमियान बच्ची घर से खेलने के लिए निकली तभी अज्ञात चारपहिया वाहन में बैठाकर अज्ञात व्यक्ति उसे ले गया.

ये भी पढ़ें-धान क्रय केंद्र से मायूस लौट रहे किसान, बाकी पैसे के भुगतान को लेकर किसान परेशान

नाबालिग बच्ची तीन घंटे बाद शाम लगभग 6 बजे घर लौटी और परिजनों को घटना की जानकारी दी. नाबालिग की आपबीती पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. घटना की जानकारी मिलने पर इंस्पेक्टर असित कुमार मोदी, थाना प्रभारी मिसिल सोरेन, सब इंस्पेक्टर नीरज कुमार, पारस मणि, अखिलेश ठाकुर और एएसआई संतोष मौके पर पहुंचे और घटना की जांच में जुट गए.

इस मामले में नाबालिग के पिता ने पिठोरिया थाना में अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया है. नाबालिग बच्ची के अनुसार उसे तीन युवक उठाकर ले गये थे. वाहन में पहले से ही 13 बच्चे सवार थे. उन युवकों ने खाने के लिए चाॅकलेट दिया, जिसे उसने नहीं खाया, जिसके बाद वाहन कुम्हरिया स्थित पृथ्वी वैदिक विलेज नाम से एक साइट पर वाहन रोक दिया. मौका मिलते ही वाहन का गेट खोलकर बच्ची भाग निकली. जब पीछे मुड़कर देखा तो उसी वाहन को स्त्री रोग विषेषज्ञ डाॅक्टर मनोरमा बिहारी के अस्पताल के अंदर जाते देखा. गांव वाले जब अस्पताल पहुंचकर सीसीटीवी फूटेज देखने की जिद किया तो सिक्योरिटी गार्ड ने बताया कि कैमरा खराब है. घटना को लेकर इंस्पेक्टर अशोक कुमार मोदी और पिठोरिया थाना प्रभारी मिसिल सोरेन से पूछे जाने पर कहा कि घटना को लेकर अनुसंधान कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details