झारखंड

jharkhand

रांची में नकली नोट का फैल रहा जाल, अब तक कई मामले आ चुके हैं

By

Published : May 20, 2020, 8:30 AM IST

रांची में इन दिनों नकली नोट खपाने के माामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिससे पुलिस-प्रशासन परेशान है. मंगलवार को सदर थाना क्षेत्र स्थित चूना भट्ठा में एक व्यक्ति तरबूज बेच रहा था ग्राहक के रूप में आए ठग बीस रुपये का तरबूज लिया और पचास का नोट देकर वहां से फरार हो गया.

Case of fake notes
सदर थाना

रांचीःराजधानी रांची के सदर इलाके में नकली नोट मिलने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक सदर थाना क्षेत्र स्थित चूना भट्ठी में एक व्यक्ति तरबूज बेच रहा था. इसी बीच ग्राहक के रूप में आए ठग ने 20 रुपये का तरबूज लिया और पचास का नोट देकर वहां से फरार हो गया. कुछ देर बाद पता चला कि नोट नकली है. इसकी सूचना सदर थाने की पुलिस को दी गई है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें-मंगलवार को राज्य में पाए गए 17 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 248

लगातार आ रहे मामले
राजधानी में लगातार इस तरह के मामले आ रहे हैं. इसी महीने 7 मई को 5,900 रुपये नकली नोट के साथ रांची के पंडरा के सुंदर नगर निवासी नीरज कुमार को पंडरा पुलिस ने गिरफ्तार किया था. नीरज सीसीएल कॉलोनी स्थित डेयरी काउंटर पर दूध लेने गया था. इस दौरान दुकान में बैठी महिला को नकली नोट थमाकर चलता बना.

शक होने पर भागने के दौरान आरोपी को पकड़ा गया, जबकि 13 फरवरी को लापुंग प्रखंड के लालगंज साप्ताहिक बाजार से नकली नोट खपाते हुए सामान खरीदने के दौरान मनोज उराव उर्फ सोमरा उराव को गिरफ्तार किया गया था. उसकी निशानदेही पर अरगोड़ा हज हाउस तालाब के पीछे किराए के मकान से जाली नोट बनाने की रंगीन प्रिंटर मशीन एवं अन्य सामान, 19 पीस 200 रुपये के जाली नोट और 6710 रुपये असली नोट बरामद किए गए थे.

22 जनवरी मांडर थाना क्षेत्र के मुड़मा निवासी मो. आसिफ अंश (30) को नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया गया. वह ब्राम्बे-पाली रोड पर रानी स्किन केयर सेंटर नामक दवा दुकान और क्लीनिक में ही नकली नोट छापने वाली मशीन रखकर नोट छापकर बाजार में खपाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details