झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

facebook पर लिखा 'हाउज द जोश', तो पाकिस्तान से आ गया कॉल

रांची कांके थाना क्षेत्र के बोड़ेया निवासी कमलकांत दूबे ने फेसबुक पर जब लिखा 'हाउज द जोश, एंड हाउज द खौफ' तो पाकिस्तान से वीडियो कॉल आ गया. कॉल के आने के बाद वे साइबर थाना पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई. इसपर गंभीरता से लेते हुए साइबर थाने के डीएसपी सुमित प्रसाद ने जांच की. हालांकि संबंधित कॉलर के कॉल करने का मकसद अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.

By

Published : Mar 2, 2019, 2:45 AM IST

FB से ली गई तस्वीर

रांची: भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान पर घुसकर 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराने के बाद पूरा देश उत्साहित है. इसी कड़ी में रांची कांके थाना क्षेत्र के बोड़ेया निवासी कमलकांत दूबे ने फेसबुक पर जब लिखा 'हाउज द जोश, एंड हाउज द खौफ' तो पाकिस्तान से वीडियो कॉल आ गया.

आईडी का पता लगाया जा रहा

वीडियो कॉल करने वाले अकाउंट में शाहीदउल्लाह नाम लिखा था. स्टेटस में इस्लामाबाद के पेशावर यूनिवर्सिटी का जिक्र था. इस वीडियो कॉल को कमलकांत दूबे ने रिसीव नहीं किया था. इस कॉल के आने के बाद वे साइबर थाना पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई. इसपर गंभीरता से लेते हुए साइबर थाने के डीएसपी सुमित प्रसाद ने जांच की. हालांकि संबंधित कॉलर के कॉल करने का मकसद अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन उसकी आईडी का पता लगाया जा रहा है.

2:48 बजे किया था कॉल
बीते 26 फरवरी को पाकिस्तानी कॉलर द्वारा देर रात 2:48 बजे कॉल किया गया था. कॉल आने के बाद कमलकांत डर गए थे. इस दौरान उन्होंने एक चालाकी दिखाई. सभी फोन कॉल और डिटेल्स का स्क्रीनशॉट ले लिया. स्क्रीनशॉट को साइबर डीएसपी को भी उपलब्ध करवाया है.

ये भी पढ़ें-आज रांची में राहुल गांधी की रैली, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सोशल मीडिया पर खूब चली थी प्रतिक्रिया
बीते 26 फरवरी की अहले सुबह की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सोशल मीडिया पर खूब प्रतिक्रियाएं चलती रही. लोगों ने उत्साहित होकर सेना जवानों की तारीफ की, तो कई हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते रहे. जो अब तक जारी है. कई पंचलाइन के साथ सोशल मीडिया में भी एक अलग प्रकार का जश्न मनता रहा. सभी सोशल साइट्स वॉल पर सर्जिकल स्ट्राइक से संबंधित पोस्ट ही नजर आए. इन्हें कई बार शेयर किया गया, हजारों गौरवशाली कमेंट्स किए गए और लाखों लाइक भी मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details