झारखंड

jharkhand

रांची में बीजेपी की आदिवासी रैली, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे संबोधित

By

Published : Jun 5, 2022, 7:06 AM IST

Updated : Jun 5, 2022, 7:24 AM IST

झारखंड में बीजेपी ने आदिवासी रैली का आयोजन किया है. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हो रहे हैं. मोरहाबादी में आयोजित इस रैली को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है.

BJP tribal rally in Ranchi
BJP tribal rally in Ranchi

रांचीः झारखंड में ट्राइबल वोट को गोलबंद करने में भारतीय जनता पार्टी जुट गई है. आज रांची में बीजेपी ने आदिवासी रैली का आयोजन किया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रैली को संबोधित करेंगे. पूरे शहर को बैनर और पोस्टर से पाट दिया गया है. रैली के जरिए भारतीय जनता पार्टी झारखंड में आदिवासियों के और नजदीक जाने की कोशिश करेगी. कार्यक्रम स्थल मोरहाबादी मैदान में आदिवासी संस्कृति देखने को मिलेगी.

रैली में शामिल होने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज रांची आ रहे हैं. रांची भारतीय जनता पार्टी को उम्मीद है कि करीब 50 हजार आदिवासी रैली में शामिल होंगे. इसके लिए पार्टी की तरफ से पूरी तैयारी की गई है. भाजपा एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव ने इस रैली को ऐतिहासिक बताते हुए कहा है कि वर्तमान हेमंत सरकार जो आदिवासियों को धोखा देकर सत्ता पर काबिज हुई है, उसे मैसेज देने का काम करेगी कि आखिर कौन जनजातियों का असली हितैषी है.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (BJP National President JP Nadda ) रैली में शामिल होने के लिए आज रांची पहुंचेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा का यह पहला दौरा होगा. जिसे कई मायनों में अहम माना जा रहा है. इससे पूर्व 4 अक्टूबर 2019 को जेपी नड्डा बतौर भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष के रुप में हजारीबाग, रजरप्पा के दौरे पर आए थे.

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे को लेकर झारखंड बीजेपी में उत्साह नजर आ रहा है. एक दिवसीय दौरे के क्रम में भाजपा अध्यक्ष आज 11 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. रांची एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ता और नेता उनका स्वागत करेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन से झारखंड भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं में खुशी की लहर है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन पर खुशी जताते हुए कहा है कि इनका आगमन झारखंड बीजेपी को एक नई ऊर्जा प्रदान करेगा.


पुष्प वर्षा कर होगा भाजपा अध्यक्ष का स्वागतः भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के द्वारा मोटरसाइकिल रैली निकालकर एयरपोर्ट से मोरहाबादी मैदान कार्यक्रम स्थल तक उनका स्वागत करेंगे. इस दौरान रास्ते में राजधानी के सात स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जगह जगह पुष्प वर्षा कर अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया जाएगा. मोरहाबादी मैदान कार्यक्रम स्थल पर जाने से पूर्व जेपी नड्डा बिरसा चौक स्थित भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे.

बिरसा चौक के बाद हरमू रोड होते हुए जेपी नड्डा मोरहाबादी स्टेट गेस्ट हाउस में कुछ देर के लिए जाएंगे. दिन के 1 बजे मोरहाबादी मैदान स्थित आदिवासी रैली कार्यक्रम स्थल पर जेपी नड्डा का आगमन होगा, जहां वो दोपहर तीन बजे तक रहेंगे. आदिवासी रैली को संबोधित करने के बाद जेपी नड्डा प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. भाजपा प्रदेश कार्यालय से चतरा और जामताड़ा में बने नवनिर्मित जिला भाजपा कार्यालय का ऑनलाइन उदघाटन के साथ साथ 8 जिलों में बनने वाले जिला भाजपा कार्यालय की आधारशिला भी रखेंगे.

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) का आगमन जनजातियों के बीच मैसेज देने के लिए ही है. पार्टी को उम्मीद है कि इसका लाभ 2024 के विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जरूर मिलेगा. 2019 के विधानसभा चुनाव की नाकामी के पीछे भारतीय जनता पार्टी ट्राइबल वोट को खिसकना ही मान रही है जिस वजह से उसे सत्ता से दूर होना पड़ा. इस बार समय रहते डैमेज कंट्रोल करने में बीजेपी जुट गई है.

Last Updated : Jun 5, 2022, 7:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details