झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 21, 2021, 8:53 PM IST

Updated : Sep 21, 2021, 9:12 PM IST

ETV Bharat / city

रूपा तिर्की केस: कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की का ऑडियो वायरल होते ही रेस हुई बीजेपी

साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की (Rupa Tirkey) मौत मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है. मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम को कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की (Bandhu Tirkey) का ऑडियो और वीडियो क्लिप हाथ लगी है. जिसमें वो रूपा तिर्की के परिजनों को पेट्रोल पंप और पैसे का प्रलोभन दे रहे हैं. यह मामला सामने आते ही बीजेपी ने हेमंत सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है.

ETV Bharat
बीजेपी का कांग्रेस पर निशाना

रांची: बहुचर्चित रूपा तिर्की (Rupa Tirkey) मामले में सीबीआई को कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की (Bandhu Tirkey) का ऑडियो और वीडियो क्लिप हाथ लगने के बाद सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी ने कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की का रूपा तिर्की के परिजनों को प्रलोभित करने संबंधी वायरल ऑडियो और वीडियो को सही बताते हुए जमकर निशाना साधा है.

इसे भी पढे़ं: सीबीआई की टीम ने रूपा तिर्की के बैचमेट महिला दारोगा से की पूछताछ, गुत्थी सुलझाने में लग सकता है 6 महीने

बीजेपी सांसद संजय सेठ ने रूपा तिर्की के परिजनों को पेट्रोल पंप और पैसे का प्रलोभन देने की घटना की तीखी निंदा की है. उन्होंने कहा कि रांची की बेटी की जिस तरह से साहिबगंज में हत्या हुई और उसके बाद मुख्यमंत्री के जाने के बजाय कांग्रेस विधायक प्रलोभन देने उनके घर पहुंचते हैं, उसके पीछे का राज क्या है?

बीजेपी का हेमंत सरकार पर निशाना

वायरल ऑडियो से हकीकत आया सामने- बाबूलाल

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने बंधु तिर्की के द्वारा रूपा तिर्की के परिजनों को प्रलोभन देने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि यही वजह थी कि सत्तारूढ़ दल सीबीआई जांच नहीं कराना चाह रही थी. उन्हें पता था कि सीबीआई जांच होने से रूपा तिर्की की संदेहास्पद अवस्था में भी मौत का राज परत दर परत खुलने से उनके लोग फसेंगे. उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज इस छलावा के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक बंधु तिर्की को कभी जनता माफ नहीं करेगी.

इसे भी पढे़ं: रूपा तिर्की केसः CBI की टीम ने महिला पुलिस पदाधिकारी समेत चार लोगों से की पूछताछ

राज्य सरकार पर मामले में लीपापोती का आरोप

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बीजेपी शुरू से ही इस घटना पर सीबीआई जांच की मांग कर रही थी. जिसके बाद झारखंड हाई कोर्ट ने इस मामले की सीबीआई से जांच कराने का आदेश दिया था. बाबूलाल मरांडी ने विधायक बंधु तिर्की के वायरल ऑडियो और वीडियो पर तंज कसते हुए कहा कि आदिवासी समाज की हितैषी की ढोंग रचने वाले जेएमएम, कांग्रेस का चेहरा राज्य की जनता के सामने दिख गया है. आदिवासी समाज की बेटी रूपा तिर्की मामले में राज्य सरकार केस की लीपापोती में लगी हुई थी.



कौन थी रूपा तिर्की

रांची के रातू की रूपा तिर्की साहिबगंज महिला थाना प्रभारी के रूप में पोस्टेड थीं. जिसकी 3 मई को संदेहास्पद मौत हो गई थी. पुलिस ने जांच के दौरान इसे प्रेम प्रसंग में हुई आत्महत्या मान रही है. स्वभाव से काफी मिलनसार और मृदुभाषी रूपा के घरवालों का मानना है कि उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती. परिजन पुलिस की जांच पर नाराजगी जताते हुए सरकार से इस घटना की सीबीआई से जांच कराने की मांग लगातार कर रही थी. इसके लिए रूपा तिर्की के परिजन मुख्यमंत्री से लेकर राज्यपाल तक गुहार लगा चुके थे. राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश जस्टिस विनोद कुमार गुप्ता के नेतृत्व में न्यायिक आयोग का गठन किया था. जिससे परिजन संतुष्ट नहीं हुए और हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी.

Last Updated : Sep 21, 2021, 9:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details