झारखंड

jharkhand

जेपीसीसी पर बीजेपी का तंज, कहा- नियुक्ति के लिए मीडिया में विज्ञापन निकलवाए कांग्रेस

बीजेपी ने प्रदेश कांग्रेस में हो रहे उठापटक पर चुटकी लेते हुए कहा कि काग्रेस की स्थिति ऐसी है कि अब कोई कांग्रेस का कार्यकर्ता झारखंड में प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनना चाहेगा. इस दौरान उन्होंने जेएमएम पर भी निशाना साधा.

By

Published : Aug 17, 2019, 6:37 PM IST

Published : Aug 17, 2019, 6:37 PM IST

बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

रांचीः कांग्रेस पार्टी में नेशनल और स्टेट लेवल पर पार्टी के मुखिया को लेकर चल रहे उठापटक पर भारतीय जनता पार्टी ने चुटकी ली है. पार्टी ने कहा कि एक तरफ यह क्लियर नहीं है कि देश में कांग्रेस क्या साबित करना चाहती है. वहीं दूसरी तरफ झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विहीन है.

देखें पूरी खबर

मामले पर बीजेपी के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस की स्थिति यह हो गई है कि अब राज्य में उसे प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए मीडिया में विज्ञापन देना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि स्थिति यह गई है कि अब कोई कांग्रेस का कार्यकर्ता भी झारखंड में प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनना चाहेगा.

ये भी पढ़ें-मां और बेटे का कुएं से शव बरामद, हत्या या आत्महत्या में उलझी गुत्थी

जेएमएम पर भी साधा निशाना
प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने कांग्रेस के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन का भ्रष्टाचार को लेकर सरकार पर उंगली उठाना सही नहीं है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार और खासकर अब अपने पिता की हार के बाद सोरेन की स्थिति सही नहीं है.

दीपक प्रकाश ने कहा कि झामुमो से जुड़े कई लोग बीजेपी की तरफ देख रहे हैं. यही वजह है कि वह हताशा में सीएम को खुला पत्र लिखकर कथित भ्रष्टाचार की तरफ इशारा करने का प्रयास कर रहे हैं. जबकि सोरेन ने अबतक सीएम को दो 'ओपन लेटर' लिखकर राज्य में भ्रष्टाचार की बात कही है.

कांग्रेस ने किया पलटवार
वहीं, बीजेपी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि बीजेपी को सबसे ज्यादा कांग्रेस की चिंता है. इतना ही नहीं कांग्रेस के आंतरिक मामलों में हमेशा बीजेपी नेता बयान देते रहते हैं. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें अपने संगठन की चिंता करनी चाहिए, साथ ही सरकार के क्रियाकलापों की या अगर उनकी नजर में उपलब्धियां हों तो उसकी चर्चा करनी चाहिए. उन्होंने कहा की पार्टी में बहुत योग्य और सक्षम नेता हैं जो प्रदेश का नेतृत्व कर सकते हैं.

दरअसल आरोप-प्रत्यारोप के दौर में जेपीसीसी के प्रमुख अजय कुमार ने कुछ दिन पहले ही तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और वरिष्ठ नेताओं को अपना इस्तीफा भेज दिया था. इसमें उन्होंने साफ कहा कि वह राज्य के नेताओं के कार्यप्रणाली से काफी आहत हैं और उनकी भूमिका संगठन को मजबूत करने में नहीं है. उसके बाद से अभी तक राज्य में प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मुखिया के रूप में किसी की नियुक्ति नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details