झारखंड

jharkhand

पिछड़ों को आरक्षण देने की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, बीजेपी ने कहा हेमंत सरकार से समर्थन लें वापस

By

Published : Sep 21, 2021, 7:11 PM IST

Updated : Sep 21, 2021, 7:40 PM IST

कांग्रेस ने पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण देने की मांग को लेकर पूरे राज्य में धरना प्रदर्शन किया. कांग्रेस के धरना प्रदर्शन को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी सांसद संजय सेठ (Sanjay Seth) ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि यह धरना किसके विरुद्ध और क्यों कांग्रेस नेता बताएं.

ETV Bharat
कांग्रेस पर बीजेपी का निशाना

रांची: झारखंड में पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण को लेकर सियासत जारी है. कांग्रेस ने राजभवन के सामने मंगलवार को पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण देने की मांग को लेकर धरना दिया. इसे लेकर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. बीजेपी महानगर कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए सांसद संजय सेठ (Sanjay Seth), बीजेपी विधायक सीपी सिंह और विधायक नवीन जायसवाल ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

इसे भी पढे़ं: OBC आरक्षणः सत्ता में शामिल कांग्रेस हुई मुखर, 27 फीसदी रिजर्वेशन की मांग को लेकर जेपीसीसी का धरना

बीजेपी सांसद संजय सेठ ने कांग्रेस के धरना पर तंज कसते हुए कहा कि यह धरना किसके विरुद्ध और क्यों कांग्रेस नेता बताएं. उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त सत्तारूढ़ दल जेएमएम, कांग्रेस और राजद ने अपने घोषणा पत्र में जनता से यह वादा किया था कि वे सत्ता में आते ही पहली कैबिनेट में पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण देंगे. लेकिन दो वर्ष बीत चुके हैं अब तक यह वादा पूरा नहीं हुआ है. केन्द्र सरकार की सराहना करते हुए संजय सेठ ने कहा कि हमने लोकसभा और राज्यसभा से बिल को पास कराकर पिछड़ों और आर्थिक रुप से कमजोर सवर्णों को सम्मान दिया. लेकिन राज्य की हेमंत सरकार ने जनता से किए वादे को भुला दिया है.

बीजेपी का कांग्रेस पर निशाना

मानसून सत्र के दौरान नमाज कक्ष आवंटन को लेकर हेमंत सरकार पर निशाना

संजय सेठ ने कहा कि यदि कांग्रेस वास्तव में पिछड़ों का हिमायती है तो सरकार को आरक्षण देने के लिए अल्टीमेटम दें, या समर्थन वापस लेकर जनता को मैसेज दें. झारखंड सरकार मानसून सत्र में पिछड़े को आरक्षण देने के बजाय नमाज कक्ष आवंटित करने में लगी रही. वहीं बीजेपी विधायक सीपी सिंह और नवीन जायसवाल ने सरकार की मंशा पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि बीजेपी के विधायक मानसून सत्र में इंतजार कर रहे थे कि पिछड़ों को आरक्षण देने के लिए सदन में विधेयक लाया जाएगा. लेकन सरकार ने पिछड़ों को आरक्षण देने के बजाय नमाज रूम आवंटन को ज्यादा तरजीह देकर खेला करने में लगी रही. सीपी सिंह ने सदन का विशेष सत्र आहुत कर विधेयक सदन के पटल पर लाने की मांग की है.

इसे भी पढे़ं: झारखंड में लागू हो जनसंख्या नियंत्रण कानून, BJP सांसद ने सीएम हेमंत से की मांग

कांग्रेस लेना चाहती है सहानुभूति: विधायक

वहीं हजारीबाग में भी कांग्रेस नेताओं ने पिछड़ी जातियों को 27% आरक्षण की मांग को लेकर धरना दिया है. इसे लेकर बीजेपी विधायक मनीष जायसवाल ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि वह ड्रामा ना करें. अगर ओबीसी के प्रति कांग्रेस गंभीर है तो सरकार से समर्थन वापस ले लें. कांग्रेस सरकार का अंग होने के बावजूद सिर्फ मलाई खा रही है. अगर वह ओबीसी के साथ है तो सरकार से अपना समर्थन वापस लेकर बताएं. तब जनता स्वीकार करेगी कि आप ओबीसी के प्रति गंभीर हैं. विधायक ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस ओबीसी के लोगों का सहानुभूति लेना चाहती है.

Last Updated : Sep 21, 2021, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details