झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 4, 2020, 5:48 PM IST

ETV Bharat / city

विश्व पशु दिवस पर BJP का हेमंत सरकार पर हमला, कहा- राज्य में बेजुबान हैं परेशान

रांची के भाजपा प्रदेश कार्यालय में विश्व पशु दिवस पर प्रेसवार्ता की गई. जहां भाजपा ने हेमंत सरकार पर हमला करते हुए कहा कि राज्य में बेजुबान पशु दाने-दाने को मोहताज हैं.

BJP press conference on World Animal Day in Ranchi
भाजपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस

रांची: भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने रविवार को विश्व पशु दिवस पर प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार में बेजुबान पशुओं को भी भूख से मरने को विवश कर दिया गया है. एक तरफ इन्ही पशुओं के चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद के आवभगत में पूरी सरकार समर्पित हैं. वहीं बेजुबान पशु दाने-दाने को मोहताज हैं.

उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग ने राज्य में संचालित डेयरी, पोल्ट्री फार्म वर्तमान में राज्य सरकार की उदासीनता के कारण बंदी के कगार पर है. इस क्षेत्र के लिए विभाग ने नई सरकार बनने के बाद कोई आवंटन नहीं दिया है. दुधारू पशु भुखमरी के कगार पर हैं. उन्होंने कहा कि रांची स्थित होटवार, हजारीबाग स्थित गोरिया करमा और सरायकेला खरसावां स्थित फार्म में स्थिति गंभीर है.

उन्होंने कहा कि देश मे श्वेत क्रांति के माध्यम से आय वृद्धि और कुपोषण मुक्त भारत का सपना देखा जा रहा है. वहीं, दूसरी ओर राज्य सरकार आवश्यक संसाधन और आवंटन भी उपलब्ध कराने में विफल है. उन्होंने कहा कि भाजपा एक सशक्त और सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाते हुए सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित कराना चाहती है. भाजपा मांग करती है कि विभागीय सचिव और निदेशक तत्काल आवश्यक पहल करते हुए आवंटन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि बेजुबान पशुओं की जान बच सके.

ये भी पढ़े-स्वास्थ्य मंत्री बन्ना ने बोला केंद्र पर हमला, कहा- चौपट हुई अर्थव्यवस्था, बेटियां भी सुरक्षित नहीं

प्रदेश प्रवक्ता मिस्फीका हसन ने प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा पर राज्य सरकार पर कड़ा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में महिलाएं असुरक्षित हैं. संथाल परगना क्षेत्र की स्थिति और भयावह है. मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में दलित लड़की के साथ थाना प्रभारी का दुर्व्यवहार जग जाहिर है. वहीं, हाथरस में राजनीतिक रोटी सेकने वाली कांग्रेस पार्टी झारखंड की दलित बेटी पर मौन साध रही है. उन्होंने कहा कि दिव्यांग लड़की, आश्रम की साध्वी भी राज्य में सुरक्षित नहीं है. राज्य में 7 महीने में ही 1 हजार से ज्यादा दुष्कर्म की घटनायें ऑन रिकॉर्ड है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details