झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

अमित शाह, जेपी नड्डा और ओम माथुर आएंगे रांची, फूकेंगे चुनावी बिगुल

प्रदेश में बीजेपी आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर रांची का दौरा करने वाले हैं. अमित शाह का सितंबर महीने में रांची आना तय हुआ है.

By

Published : Aug 22, 2019, 5:15 PM IST

बैठक की तस्वीर (फाइल)

रांची: झारखंड की सत्त्तारूढ़ बीजेपी सरकार अब आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बिगुल फूंकने जा रही है. इस बाबत पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर रांची का दौरा करने वाले हैं. पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार माथुर 23 अगस्त की शाम को रांची पहुंचेंगे. जबकि नड्डा 30 अगस्त को और शाह सितंबर के पहले हफ्ते में रांची आने वाले हैं.

देखें पूरी खबर

बूथ मैनेजमेंट को लेकर चर्चा
झारखंड में विधानसभा चुनाव के प्रभारी बनाए गए माथुर के आने के बाद सह प्रभारी और बिहार में मंत्री नंदकिशोर यादव भी रांची आएंगे. दोनों के साथ पार्टी के कोर कमेटी की बैठक होगी. इसके अलावा प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक संभावित है. पार्टी सूत्रों से माने तो इन बैठकों के दौर में सदस्यता अभियान और बूथ मैनेजमेंट को लेकर चर्चा होनी है.

ये भी पढ़ें-ग्रामीण महिलाएं बदल रही महुआ की परिभाषा, शराब छोड़ महुआ का अचार

शाह के कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा
इन्हीं बैठकों में नड्डा के कार्यक्रम और शाह के कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा होगी कि दोनों नेताओं के आगमन पर पार्टी अपनी तैयारी को किस रूप में प्रदर्शित कर सकती है. पार्टी के अंदरूनी सूत्र बताते हैं कि शाह का झारखंड दौरे के क्रम में संथाल परगना जाना भी संभावित है. हालांकि इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश की मानें तो इन यात्राओं से पूरी टीम को संबल मिलता है.

शाह सितंबर में झारखंड आएंगे
उन्होंने कहा कि एक तरफ ओम माथुर जहां कुशल संगठनकर्ता हैं और उन्हें चुनाव का लंबा अनुभव है, उसका लाभ मिलेगा. वहीं दूसरी तरफ कार्यकारी अध्यक्ष के आगमन से पार्टी कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा पैदा होगी. हालांकि उन्होंने शाह के कार्यक्रम को लेकर कहा कि यह प्रोग्राम अभी फाइनल नहीं है. उनके अनुसार शाह सितंबर के पहले या दूसरे हफ्ते में झारखंड आएंगे.

फुलप्रूफ तैयारी
वहीं, पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता दीनदयाल बर्णवाल के अनुसार, 2019 के विधानसभा चुनाव का बिगुल बजाने ये नेता झारखंड आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन यात्राओं से न केवल पार्टी कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन मिलेगा, बल्कि दिशा भी तय होगी कि पार्टी किस तरह लोगों के बीच जाकर अपनी उपलब्धियों को बताए. उन्होंने कहा कि पार्टी के मूल मंत्र को लेकर और केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर पार्टी कार्यकर्ता और नेता लोगों के बीच जाएंगे, इसकी फुलप्रूफ तैयारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें-पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा, कहा- भ्रष्टाचार की जननी है कांग्रेस

65 प्लस का है लक्ष्य
दरअसल, प्रदेश की 81 सदस्य झारखंड विधानसभा में बीजेपी के फिलहाल 43 विधायक हैं और पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव में 65 प्लस का लक्ष्य रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details