झारखंड

jharkhand

महागठबंधन के निशाने पर BJP, कांग्रेस ने कहा- मुद्दा विहीन पॉलिटिक्स कर रही है पार्टी

By

Published : Jan 14, 2020, 2:51 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी के हार के बाद लगातार महागठबंधन के घटक दलों के निशाने पर है. दरअसल, झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने बीजेपी की मौजूदा कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा करते हुए साफ कहा है कि जिस दल ने पिछले पांच साल काम किया अब बिल्कुल शांत है.

BJP on target of mahagathbandhan
दीनदयाल बरनवाल और राजेश गुप्ता

रांची: प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद बीजेपी लगातार महागठबंधन के घटक दलों के निशाने पर है. महागठबंधन के प्रमुख घटक दल और सरकार में हिस्सेदार झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी पूरी तरह से डिफेंसिव मोड में आ गई है.

देखें पूरी खबर

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता राजेश गुप्ता ने कहा की दरअसल चुनाव के पहले यह क्लियर हो गया था कि बीजेपी का यह हश्र होने वाला है. उन्होंने कहा कि गौर से देखें तो पूरे देश और इस राज्य में हर सेक्टर के लोग तत्कालीन सत्तारूढ़ बीजेपी से नाराज चल रहे थे. उन्होंने कहा चाहे युवाओं को रोजगार देने की बात हो या महंगाई पर काबू पाने की, सभी मामलों में बीजेपी फेलियर साबित हुई है.

मोमेंटम झारखंड के नाम पर हाथी तक उड़ा दिया बीजेपी ने
राजेश गुप्ता ने कहा इस बात का अंदाजा है ऐसे भी लगाया जा सकता है कि मोमेंटम झारखंड के नाम पर तत्कालीन बीजेपी सरकार ने हाथी तक उड़ा दिया. यह व्यावहारिक रूप से कभी संभव नहीं है. आज स्थिति यह है कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है और वह सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट और एनआरसी जैसे मुद्दों पर अपने फैसलों को लेकर लोगों के बीच जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि दोनों फैसले बीजेपी सरकार ने खुद की और अब लोगों के बीच अपने फैसले पर जस्टिफाई करने के लिए जा रहे हैं.

ये भी देखें-RIMS के डॉक्टरों ने एक बार फिर रचा कीर्तिमान, मरीज के दोनों घुटनों का एक साथ किया प्रत्यारोपण

बचाव के मुद्रा में आई बीजेपी
वहीं, बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता दीनदयाल बरनवाल ने कहा कि दरअसल कांग्रेस झामुमो के कंधे का उपयोग आप हिडेन एजेंडा को पूरा करने में कर रही है. उन्होंने कहा कि जिस तरह झारखंड विधानसभा में बातें हुई चीजें स्पष्ट हो गई है. दीनदयाल बरनवाल ने कहा कि जेएमएम को ऐसे किसी बहकावे में नहीं आना चाहिए, साथ ही जमीन पर लोगों के लिए काम करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details