झारखंड

jharkhand

कांग्रेस-आरजेडी ने झारखंड को लूट का अड्डा बना लिया है, हेमंत जल्द छोड़ेंगे इनका साथ : निशिकांत दुबे

By

Published : May 14, 2020, 5:14 PM IST

Updated : May 14, 2020, 5:23 PM IST

झारखंड से BJP के सांसद और वरिष्ठ नेता निशिकांत दुबे ने कांग्रेस और आरजेडी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि झारखंड की मौजूदा महागठबंधन सरकार 'मधु कोड़ा पार्ट-2 सरकार' बनने की ओर अग्रसर है. जितने विभाग कांग्रेस और राजद के पास हैं उसमें भयंकर घपला चल रहा है.

BJP MP Nishikant Dubey statement on congress, Nishikant Dubey statement on mahagathbandhan, Nishikant Dubey statement on Hemant Government, सांसद निशिकांत दुबे का झारखंड कांग्रेस पर बयान, निशिकांत दुबे का आरजेडी पर बयान
सांसद निशिकांत दुबे

नई दिल्ली: झारखंड से BJP के सांसद और वरिष्ठ नेता निशिकांत दुबे ने ईटीवी भारत झारखंड से बातचीत में कहा कि झारखंड की मौजूदा महागठबंधन सरकार 'मधु कोड़ा पार्ट-2 सरकार' बनने की ओर अग्रसर है. मधु कोड़ा सरकार भी इसी तरह कांग्रेस के दबाव में काम करती थी और बोरा भर-भर के पैसा कांग्रेस को भेजती थी. झारखंड को लूटने के लिए और जमकर पैसा कमाने के लिए झारखंड में कांग्रेस ने सरकार बनाई है.

'झारखंड को कांग्रेस लूटना चाहती है'

निशिकांत दुबे ने कहा कि झारखंड प्राकृतिक संसाधनों का धनी राज्य है. इस देश का 50 प्रतिशत माइंस-मिनरल झारखंड में है. इस कारण से झारखंड को कांग्रेस लूटना चाहती है. झारखंड में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कांग्रेस कोटे के हैं. कोरोना से पूरा देश संघर्ष कर रहा है, लेकिन इस संकट के दौर में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री इस कोशिश में है कि किस तरह पैसा कमाया जाए. झारखंड में स्वास्थ्य सचिव इमानदार हैं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस वायरस से लड़ने के लिए काम करना चाहते हैं. इसलिए स्वास्थ्य मंत्री को लूट की छूट नहीं मिल पा रही है, इसलिए वह सीएम पर दबाव बना रहे.

ये भी पढ़ें-ईटीवी भारत की खबर का असर, हजारीबाग से राजस्थान भेजे जा रहे प्रवासी मजदूर

'भयंकर घपला चल रहा'

निशिकांत दुबे ने कहा कि जितने विभाग कांग्रेस और राजद के पास हैं उसमें भयंकर घपला चल रहा है. एक बड़ा मामला झारखंड के गोड्डा में सामने आया है. गरीबों को जो दाल देना था वह दाल बिना दिए ही उठ गया. जबकि गोदाम से दाल निकला ही नहीं. उसके ऊपर कमेटी बनी है. जांच चल रही है. कांग्रेस और RJD ने झारखंड को लूट का अड्डा बना लिया है.

केंद्र सरकार से उन्होंने मांग करते हुए कहा कि झारखंड सरकार के कामकाज की हमेशा समीक्षा करते रहिए और झारखंड में जहां भ्रष्टाचार की बात आए वहां पर जांच करिए. अब तो सुप्रीम कोर्ट का भी आदेश आ गया है कि CBI जांच के लिए राज्य सरकार की अनुमति की आवश्यकता नहीं है. झारखंड में भ्रष्टाचार होता है तो CBI और ED जांच करे और भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई करे.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन में 11 IAS अधिकारियों का तबादला, खंडेलवाल बने विकास आयुक्त

पूर्व में जेएमएम और BJP साथ में सरकार चला चुकी है

उन्होंने कहा कि जनता ने महागठबंधन सरकार को मैंडेट दिया है. इसलिए वे लोग चाहते हैं कि सरकार पूरे 5 साल चले, लेकिन जो रवैया कांग्रेस और RJD का है, उससे लगता है कि इन दोनों का साथ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद ही छोड़ देंगे. वहीं, जब निशिकांत दुबे से पूछा गया कि अगर हेमंत सोरेन कांग्रेस और RJD का साथ छोड़ देंगे तो क्या जेएमएम के साथ BJP सरकार बनाएगी. इस पर निशिकांत दुबे ने कहा कि अभी वे इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. अगर हेमंत सोरेन इन लोगों का साथ छोड़ेंगे तो जेएमएम के साथ BJP सरकार बनाएगी या फिर से चुनाव होगा यह समय बताएगा. बता दें पूर्व में जेएमएम और BJP साथ में सरकार चला चुकी है.

ये भी पढ़ें-भूख ने किया विवश, ठेले को सवारी गाड़ी बनाकर घर की ओर निकले बिहार के मजदूर

कई मुद्दों पर टकराव देखने को मिल रहे
बता दें कि झारखंड में कांग्रेस, राजद और JMM की सरकार है, लेकिन JMM और कांग्रेस में कई मुद्दों पर टकराव देखने को मिल रहा है. झारखंड में स्वास्थ्य मंत्री कांग्रेस कोटे से हैं और कोरोना से लड़ाई के दौरान उनके कामकाज पर भी सवाल उठ रहे हैं. JMM के ही विधायक उनको राज धर्म पालन करने की नसीहत दे रहे हैं.

Last Updated : May 14, 2020, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details