झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड विधानसभा शीतकालीन सत्र से पहले बीजेपी बना रही रणनीति, सदन में हंगामे के आसार

झारखंड विधानसभा शीतकालीन सत्र गुरुवार यानी 16 दिसंबर से शुरू हो रहा है. 22 दिसंबर तक चलनेवाले शीतकालीन सत्र के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष सदन में आमने-सामने होंगे. सत्र शुरू होने से पहले वुधवार देर शाम तक सत्तापक्ष और विपक्ष के द्वारा रणनीति बनती रही.

By

Published : Dec 15, 2021, 8:03 PM IST

Updated : Dec 15, 2021, 10:49 PM IST

bjp meeting before jharkhand assembly winter session
bjp meeting before jharkhand assembly winter session

रांची:झारखंड विधानसभा शीतकालीन सत्र को लेकर प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी रणनीति बनाने में जुट गई है. भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में आज देर शाम भाजपा विधायक दल की बैठक हुई. विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के रुख से स्पष्ट हो गया है कि शीतकालीन सत्र गर्माहट भरी होगी. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में देर शाम तक बनी रणनीति में विधायक सरकार को घेरने के मुद्दों को लेकर चर्चा हुई. इस बैठक में भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह, भाजपा विधायक सी पी सिंह, भानू प्रताप शाही, नवीन जायसवाल, बिरंची नारायण, नीरा यादव, अर्पणा सेनगुप्ता मौजूद रहे.

बीजेपी सरकार से मांगेगी जवाब
बीजेपी विधायक दल की बैठक में तय हुआ कि जेपीएससी के मुद्दे पर सरकार से जवाब मांगने के लिए भाजपा विधायक शीतकालीन सत्र के पहले दिन से दवाब बनाएंगे. गुरुवार को सदन की कार्यवाही के दौरान भाजपा विधायक जेपीएससी सातवीं से दशवीं सिविल सेवा पीटी परीक्षा को रद्द कर इसमें हुई गड़बड़ी की जांच सीबीआई से कराने की मांग सदन में करेंगे. भाजपा विधायक दल की बैठक में हुए निर्णय की जानकारी देते हुए विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि जेपीएससी के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी को बर्खास्त कर नए सिरे से परीक्षा आयोजित करने की मांग सदन में की जाएगी. इसके अलावा सरकार से विधानसभा में नमाज कक्ष आवंटन, विभिन्न विभागों में फैले भ्रष्टाचार, नियोजन नीति, महिला उत्पीड़न और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दे पर बीजेपी जनता की आवाज बनकर सरकार से जवाब मांगेगी. विधायक भानू प्रताप शाही ने कहा कि अगर सरकार समुचित जवाब देती है तो सदन जरूर चलेगा.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:Jharkhand Assembly Winter Session: अजब झारखंड की गजब राजनीति, सदन के बाहर कई माननीय खास लेकिन सदन के अंदर आम

विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए सरकार है तैयार-बादल
इधर, विपक्ष के कड़े रुख को देखते हुए सत्ता पक्ष भी तैयार है. मंत्री बादल पत्रलेख कि मानें तो विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने के लिए सत्तापक्ष तैयार है. उन्होंने विपक्ष द्वारा सदन में सरकार को जेपीएससी जैसे कई मुद्दे पर घेरने की तैयारी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सरकार के पास हर सवाल का जवाब है. विपक्ष बहस से हमेशा भागती रही है क्योंकि उसके पास कोई मुद्दा ही नहीं है, जो सरकार पर सवाल खड़ा कर सके.

Last Updated : Dec 15, 2021, 10:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details