झारखंड

jharkhand

ट्वीट कर फंसे सीएम हेमंत सोरेन, बीजेपी ने कहा- खुद करें पहल, मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने किया बचाव

By

Published : Apr 20, 2020, 1:37 PM IST

Updated : Apr 20, 2020, 5:26 PM IST

राज्स्थान के कोटा में झारखंड के छात्र अभी भी फंसे हुए हैं. इसे लेकर हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर केंद्र सरकार की आलोचना की है. जिसके बाद सीएम चारों ओर से फंसते नजर आ रहें. सीएम के ट्वीट को लेकर बीजेपी ने भी जमकर निशाना साथा, तो उनके मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने बचाव में ट्वीट कर बीजेपी को जवाब भी दिया.

BJP encircles CM's tweet
सीएम के ट्वीट पर बीजेपी की प्रतिक्रिया

रांचीः राजस्थान के कोटा में इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी के लिए कई राज्यों के छात्र वहां पहुंचते हैं. उसमें झारखंड के छात्र भी शामिल हैं. लॉकडाउन के कारण उन्हें कई तरह की कठिनाइयों का समाना करना पड़ रहा. ऐसे में छात्र और अन्य राज्यों के मजदूर भी अपने घर जाना चाहते है. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस ओर पहल करते हुए वहां फंसे अपने यूपी के छात्रों के लिए बस चलाई.

सीएम हेमंत सोरेन का ट्वीट

सीएम हेमंत सोरेन का ट्वीट

इस के बाद झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट करते हुए कहा कि झारखंड के भी 2000 से अधिक छात्र कोटा में पढ़ाई कर रहे हैं. केंद्र सरकार झारखंवासियों पर भी ध्यान दें. जब यूपी के छात्रों और मजदूरों के लिए सरकार मदद कर सकती है, तो झारखंड के साथ अन्याय क्यों? सीएम के ट्वीट के बाद विपक्षी दल के नेताओं ने उनपर निशाना साधा है.

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता का ट्वीट

सीएम के ट्वीट पर बीजेपी की प्रतिक्रिया

सीएम के ट्वीट के बाद बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री जी, कोटा से बच्चों को लाने के लिए यूपी सरकार ने बसें भेजी हैं. हर बात के लिए केंद्र सरकार को कोसना उचित नहीं है, पहले खुद पहल करिए. प्रतुल शाहदेव ने सीएम हेमंत सोरेन को घेरते हुए आगे लिखा कि आपने जो एप लॉन्च किया है वो जल्दी डाउनलोड नहीं होता और जिन मजदूरों का झारखंड में अकाउंट नहीं है उनके लिए यह एप बेकार है.

राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार का ट्वीट

ये भी पढ़ें-विधायक भानू प्रताप शाही ने कोविड-19 एप को लेकर सीएम हेमंत सोरेन पर किया कमेंट, कहा- खुलता नहीं है एप

राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार का ट्वीट

बीजेपी के राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने भी ट्वीट कर सीएम हेमंत सोरेन के ट्वीट का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि राजस्थान में हेमंत सरकार में पार्टनर कांग्रेस की सरकार है. जहां सीएम अशोक गहलोत का बयान, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के उस बयान की पोल खोल रहा है. जिसमें वो राज्य के बच्चों को कोटा से लाने में असमर्थता जताते हुए केंद्र सराकर को कोस रहे हैं.

मंत्री मिथिलेश ठाकुर का ट्वीट

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने बीजेपी पर साथा निशाना

जेएमएम से पेयजल मंत्री मिथेलश ठाकुर ने विपक्षी पार्टी बीजेपी के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि हिपॉक्रेसी का हद हो गई!. उन्होंने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि एक तरफ भाजपागण आराम से दिल्ली से रांची की यात्रा कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर हमारे छात्रों और मजदूरों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है. उन्होंने आगे लिखा कि केंद्र सराकर इस पर कार्रवाई करें अन्यथा हम खुद अपने प्रवासी भाईयों की घर वापसी का प्रबंध करेंगे.

Last Updated : Apr 20, 2020, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details