झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 24, 2022, 8:00 PM IST

ETV Bharat / city

जेएसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षाः बीजेपी ने कहा- हेमंत सरकार में बिक रही 'नौकरी'

जेएसएससी की जूनियर इंजीनियर पद के लिए हुई परीक्षा में काफी अनियमितता उजागर हुई है. बीजेपी ने इसकी सीबीआई जांच की मांग की है.

JSSC Junior Engineer exam in ranchi
JSSC Junior Engineer exam in ranchi

रांचीः भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने जेएसएससी द्वारा ली गयी जूनियर इंजीनियर परीक्षा में हुई अनियमितता की जांच सीबीआई से कराने की मांग राज्य सरकार से की. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से मीडिया में बातें उजागर हुई हैं, उससे स्पष्ट है कि इसमें सत्ताधारी दल से जुड़े माफियाओं का हाथ है.

दीपक प्रकाश ने कहा कि हेमंत सरकार ने भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा कर दी है. राज्य का कोई भी क्षेत्र भ्रष्टाचार से अछूता नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष पांच लाख नौकरी का छलावा देकर सत्ता में आनेवाली हेमंत सरकार ने युवाओं की नौकरियों की बोली लगा डाली. खान, खनिज, बालू की लूट करते करते नौकरियों की भी लूट करा दी. उन्होंने कहा कि बिना सरकार के लोगों की मिलीभगत के परीक्षा के पहले ही प्रश्न-पत्र आखिर कैसे बाहर आ सकता है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इसके पूर्व जेपीएससी की परीक्षा में भी भारी अनियमितताएं उजागर हुईं थी. दीपक प्रकाश ने जूनियर इंजीनियर परीक्षा में हुई अनियमितता की सीबीआई जांच की मांग की है.

3 जुलाई को हुई थी परीक्षाःJSSC द्वारा 03 जुलाई 2022 को जूनियर इंजीनियर की परीक्षा ली गई थी. यह परीक्षा विवादों में इसलिए आ गई थी, क्योंकि इसके पेपर लीक हुए थे और इससे संबंधित एक ऑडियो वायरल हुई थी. जिसके बाद से परीक्षार्थी जहां नाराज थे, वहीं आयोग ने प्राथमिकी भी दर्ज कराई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details