झारखंड

jharkhand

स्टार प्रचारकों को लेकर जुबानी जंग तेज, बीजेपी और जेएमएम का दावा- यहां के हम सिकंदर

By

Published : Oct 11, 2019, 6:07 PM IST

बीजेपी का दावा है कि उसके दल का हर कार्यकर्ता स्टार प्रचारक है, जबकि जेएमएम सीधे तौर पर सवाल खड़े करता है कि बीजेपी में नेताओं की आईडेंटिटी क्राइसिस है. पिछले 3 महीने में बीजेपी के केंद्रीय स्तर के नेताओं के लगातार दौरे पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी में केवल नाम के स्टार कैंपेनर है.

बीजेपी और जेएमएम

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सत्तारूढ़ बीजेपी में हर स्तर पर तैयारियां चल रही हैं. वहीं प्रमुख विपक्षी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा भी अलग-अलग तरीके से अपने प्रचार में लगा है. बात जब स्टार प्रचारकों को लेकर होती है तो दोनों दलों में जुबानी जंग तेज हो जाती है.

देखिए पूरी खबर

'बीजेपी का हर कार्यकर्ता स्टार प्रचारक'
दरअसल, बीजेपी का दावा है कि उसके दल का हर कार्यकर्ता स्टार प्रचारक है, जबकि जेएमएम सीधे तौर पर सवाल खड़े करता है कि बीजेपी में नेताओं की आईडेंटिटी क्राइसिस है. पिछले 3 महीने में बीजेपी के केंद्रीय स्तर के नेताओं के लगातार दौरे पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी में केवल नाम के स्टार कैंपेनर है.

'जेएमएम के सभा में ज्यादा भीड़'
जेएमएम ने कहा हालत यह है कि बड़े-बड़े नेता नुक्कड़ सभा करते घूम रहे हैं. वहीं जेएमएम की नुक्कड़ सभा में भी बीजेपी की बड़ी सभा जैसी भीड़ उमड़ रही है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडे दावा करते हैं कि बड़े नाम से कुछ नहीं होता. सवाल यह है कि जनता किसे देखना चाहती है और उनसे क्या उम्मीद लगाए बैठी हैं. उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आखिर जेपी नड्डा को झारखंड के कितने लोग पहचानते हैं. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन युवा चेहरा है और उनकी स्वीकार्यता लोगों में ज्यादा है.


वहीं बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा पार्टी का हर कार्यकर्ता स्टार कैंपेनर है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता दीनदयाल बर्णवाल ने कहा लोकसभा चुनाव में प्रदेश के सभी नेता स्टार प्रचारक थे. इसके साथ ही सभी सांसद स्टार प्रचारक थे. इस बार भी सभी सांसद स्टार प्रचारक रहेंगे. हालांकि, यह पार्टी तय करेगी. वैसे आगामी विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय स्तर के भी कई नेता आएंगे और उनका सहयोग भी रहेगा.

ये भी पढे़ं:जमशेदपुर में पाए गए डेंगू के 219 मरीज, बढ़ी स्वास्थ्य विभाग की चिंता
दरअसल, पिछले 3 महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा झारखंड के दौरे पर आ चुके हैं. इनके अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों का भी झारखंड दौरा लगातार हो रहा है. इन सबके बीच मुख्यमंत्री रघुवर दास राज्य में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details