झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांचीः हिनू पुल के पास बाइक सवार महिला की चेन झपट भागे, रोस्पा टावर की कैंटीन में युवक को मारा चाकू

रांची में छिनैती की वारदात आम होती जा रहीं हैं. सोमवार को हिनू पुल के पास झपटमार बाइक सवार महिला के गले से सोने की चेन छीन कर भाग गए. हालांकि स्कूटी से पीछा करने पर दोनों आरोपियों की बाइक असंतुलित हो गई. वे सड़क पर ही गिर गए, हालांकि आरोपी भागने में कामयाब रहे. पुलिस ने स्नेचर की बाइक जब्त कर ली है.

By

Published : Oct 6, 2020, 1:13 AM IST

bikers ran away after snached the chain of woman near hinu bridge ranchi
पुलिस

रांचीःराजधानी में स्नेचर का आतंक जारी है. सोमवार को डोरंडा के हिनू पुल के पास बाइक सवार झपटमारों ने एक महिला को निशाना बनाया और महिला के गले से चेन झपट ले गए. लोगों ने पीछा किया तो आरोपी कुछ दूरी पर जाकर बाइक समेत सड़क पर गिर गए. इसके बाद आरोपी बाइक छोड़कर भाग निकले. पुलिस बाइक नंबर के आधार पर अपराधियों की तलाश में जुटी है.

डोरंडा थाने में एफआईआर दर्ज

इस संबंध में महिला के पति जुगल किशोर ने डोरंडा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. जुगल ने बताया कि वे अपनी पत्नी के साथ स्कूटी से धुर्वा की ओर से लौट रहे थे. उसी दौरान हिनू पुल के पास दो बाइक सवार पहुंचे और पीछे बैठी उनकी पत्नी के गले से सोने की चेन छीनी और भागने लगे. स्कूटी से पीछा करने पर दोनों कुछ दूर जाकर बाइक समेत सड़क पर गिर गए पर वे भागने में कामयाब रहे. सूचना मिलने के बाद डोरंडा पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने स्नेचर की बाइक जब्त कर ली. बाइक के नंबर से झपटमारों की जानकारी जुटाने में पुलिस जुटी है.

मेन रोड में सरेआम चाकूबाजी

रांची के मेन रोड स्थित रोस्पा टावर की कैंटीन में सरेआम चाकूबाजी की घटना हुई. इस चाकूबाजी की घटना में रोशन कुजूर नाम का युवक घायल हो गया. घायल व्यक्ति को पास में ही स्थित राज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चाकूबाजी का आरोप कैंटीन चलाने वाले राहुल के भाई पर है. हालांकि उसका नाम फिलहाल नहीं चल सका है. जानकारी के अनुसार कैंटीन में ही रोशन उलझ गया था. इस बीच राहुल के भाई ने चाकू चला दिया, इससे रोशन जख्मी हो गया. बताया जा रहा है कि रोशन के गले सहित शरीर के अन्य हिस्सों में चोट लगी है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.

और पढ़ें-अनूप सिंह ने NSUI से की थी राजनीतिक पारी की शुरुआत, अब हैं बेरमो विधानसभा सीट के प्रबल उम्मीदवार

मारपीट के विरोध में प्रदर्शन

उधर रांची के रिंग रोड और पतरातू रोड में कार्यरत मजदूरों को बोनस नहीं देने का विरोध किए जाने पर कंपनी के अधिकारियों ने उनके साथ मारपीट की. इसी के विरोध में मजदूरों ने सोमवार को अरगोड़ा थाने के समक्ष प्रदर्शन किया. कंपनी एलसा मैक्स के अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की गई. इस संबंध में मजदूरों ने अरगोड़ा थाने में लिखित शिकायत भी की है. मजदूरों ने बताया कि उन्हें आठ साल से बोनस नहीं दिया जा रहा है, जबकि कई बार मांग की गई. कंपनी के अधिकारी हर वक्त जल्द भुगतान करने की बात कहते हैं. आरोप है कि पांच अक्टूबर को भी बोनस की मांग करने के लिए मजदूर गए, मगर कंपनी के अधिकारियों ने मजदूरों के साथ धक्का-मुक्की की. गाली-गलौज कर हरमू स्थित कार्यालय से निकाल दिया. कंपनी पर कार्रवाई की मांग को लेकर वे थाने पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details