झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

आज आदिवासी संगठनों का भारत बंद

केंद्र सरकार द्वारा जो 13 प्वाइंट रोस्टर रिजर्वेशन पॉलिसी लागू की गई है. इसके विरोध में आज भारत बंद कराया गया है. इस भारत बंद का समर्थन करने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रांची यूनिवर्सिटी से अल्बर्ट एक्का चौक तक मशाल जुलूस भी निकाला.

By

Published : Mar 5, 2019, 4:24 AM IST

भारत बंद

रांची: केंद्र सरकार द्वारा जो 13 प्वाइंट रोस्टर रिजर्वेशन पॉलिसी लागू की गई है. इसके विरोध में आज भारत बंद कराया गया है. दलित और आदिवासी समुदाय के लोगों ने बंद बुलाया है. वहीं बंद को विपक्षी पार्टियों का भी समर्थन मिला है. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भी बंद का समर्थन किया है.

विपक्ष का समर्थन

इस भारत बंद का समर्थन करने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रांची यूनिवर्सिटी से अल्बर्ट एक्का चौक तक मशाल जुलूस भी निकाला. मशाल जुलूस में शामिल झारखंड मुक्ति मोर्चा के रांची जिला अध्यक्ष मुश्ताक आलम ने बताया कि केंद्र सरकार का यह फैसला एससी-एसटी और ओबीसी के खिलाफ है.

ये भी पढ़ें-चार साल की मासूब बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

13 प्वाइंट रोस्टर रिजर्वेशन पॉलिसी का विरोध

13 प्वाइंट रोस्टर रिजर्वेशन पॉलिसी के आधार पर एससी, एसटी, ओबीसी को काफी नुकसान होगा. इस पॉलिसी के अंतर्गत पहला, दूसरा, तीसरा स्थान जनरल का होगा. वहीं चौथा पद ओबीसी को मिलेगा. इसके बाद पांचवा, छठा और सातंवा पद फिर जनरल का होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details