झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

बंधु तिर्की ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन, विस कमेटी की अधिसूचना में संशोधन का किया आग्रह

मांडर विधायक बंधु तिर्की ने विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो को कई विभागों में आरक्षण के विरोध दी गई प्रोन्नति में अनियमितता को लेकर ज्ञापन सौंपा है. विधायक का कहना है कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को प्रोन्नति के लाभ से वंचित किया गया है.

By

Published : Jul 11, 2020, 11:15 AM IST

Bandhu Tirkey submitted a memorandum to Assembly Speaker
बंधु तिर्की ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

रांची: मांडर विधायक बंधु तिर्की ने शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो को ज्ञापन सौंपकर आग्रह किया है कि राज्य के कई विभागों में आरक्षण के विरोध दी गई प्रोन्नति में अनियमितता है. उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को प्रोन्नति के लाभ से वंचित किया गया है. विधायक का कहना है कि यह सिर्फ श्रम विभाग में नहीं बल्कि अन्य विभागों में भी किया गया है.

ये भी पढ़ें-हजारीबाग में महिला को एसिड पिलाने के मामले पर हाई कोर्ट में सुनवाई, अदालत ने डीजीपी से मांगा जवाब

ऐसे में बंधु तिर्की ने आरक्षण के प्रावधानों के विपरीत प्रोन्नति में गड़बड़ी की जांच के लिए बनी विधानसभा कमेटी के अधिसूचना में संशोधन का आग्रह किया है और अधिसूचना में संशोधन कर राज्य के अन्य विभाग में इन अनियमितताओं की जांच का निर्देश दिए जाने का भी आग्रह किया है.

दरअसल, श्रम नियोजन और प्रशिक्षण विभाग में आरक्षण के प्रावधानों के विरुद्ध अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के कर्मियों के प्रोन्नति में गड़बड़ी का मामला मांडर विधायक बंधु तिर्की ने पिछले बजट सत्र में अल्पसूचित प्रश्न के माध्यम से सदन में उठाया था, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा में उठे इस प्रश्न को ध्यान में रखते हुए विशेष कमेटी का गठन किया गया. इस कमेटी में विधायक दीपक बीरूआ को संयोजक, विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा और विधायक सरफराज अहमद को सदस्य बनाया गया है. इसके साथ ही कमेटी के विशेष आमंत्रित सदस्य बंधु तिर्की बनाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details