झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

टोल प्लाजा निर्माण के विरोध में रैयतों के साथ सड़क पर उतरे बंधु तिर्की, कहा- सब कुछ बर्बाद कर रही सरकार

एनएच-75 पर प्रस्तावित टोल प्लाजा निर्माण के विरोध में पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के नेतृत्व में जमीन के रैयतों और ग्रामीणों ने उक्त स्थान पर धरना दिया. इस दौरान बंधु तिर्की ने कहा कि इस स्थान पर उपजाऊ जमीन है, जिसे रघुवर सरकार बर्बाद करने पर तुली है. इस जमीन पर किसान सालों भर खेती करते हैं.

By

Published : Jun 28, 2019, 11:15 AM IST

Updated : Jun 28, 2019, 11:36 AM IST

ग्रामीणों के साथ धरना पर बैठे बंधु तिर्की

रांची: मांडर प्रखंड के मुड़मा गांव के दोहर पर एनएच-75 पर प्रस्तावित टोल प्लाजा निर्माण के विरोध में पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के नेतृत्व में जमीन के रैयतों और ग्रामीणों ने उक्त स्थान पर धरना दिया. रात भर सभी धरनास्थल पर डटे रहे.

ग्रामीणों के साथ धरना पर बैठे बंधु तिर्की

'कृषि योग्य जमीन को सरकार बर्बाद करने पर तुली'
धरना प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे पूर्व मंत्री ने कहा कि इस स्थान पर उपजाऊ जमीन है. जहां किसान सालों भर खेती करते हैं और अपने परिवार की जीविका चलाते हैं. इस बात की जानकारी इस रास्ते से होकर गुजरने वाले सभी पदाधिकारियों, मंत्रियों और मुख्यमंत्री तक को भी है. फिर भी कृषि योग्य जमीन को सरकार बर्बाद करने पर तुली हुई है.

ये भी पढ़ें-रेन डांस में अश्लीलता परोसे जाने का मामला, लोकल प्रशासन और क्लब पर हो कड़ी कार्रवाई: कांग्रेस

'टोल प्लाजा का निर्माण नहीं होने देंगे'
वहीं, रैयतों का कहना है कि इस स्थान की भूमि बहुत ही उपजाऊ है. गर्मी हो या बरसात, किसान यहां सालों भर खेती करते हैं. किसी भी हाल में वे यहां टोल प्लाजा का निर्माण नहीं होने देंगे. चाहे इसके लिए उन्हें कुछ भी करना पड़े. यह सरकार विकास विरोधी सरकार है.

Last Updated : Jun 28, 2019, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details