झारखंड

jharkhand

BJP की नैय्या पार लगाएगें बाबूलाल! बंधु तिर्की ने कहा- JVM सुप्रीमो के विदेश यात्रा से लौटने पर मामला होगा साफ

By

Published : Jan 11, 2020, 1:00 PM IST

Updated : Jan 11, 2020, 2:15 PM IST

झारखंड की सत्ता से दूर हो चुकी बीजेपी को अब बाबूलाल का सहारा नजर आ रहा है. ऐसे में पार्टी और कार्यकर्ताओं को मानना है कि जो भी निर्णय लिए गए है वो जल्द साफ हो. वहीं पार्टी विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि कभी भी आग और पानी एक नहीं हो सकता, फिलहाल वह विदेश यात्रा पर है. उनके आने के बाद ही स्थिति साफ होगी.

Bandhu Tirkey on merger of JVM in BJP in ranchi
बंधु तिर्कि

रांची: जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के बीजेपी में जाने की चर्चाओं को लेकर ईटीवी भारत से खास बातचीत में शनिवार को पार्टी विधायक बंधु तिर्की ने कहा है कि इन चर्चाओं की वजह से कार्यकर्ताओं और विधायकों में उहापोह की स्थिति है. ऐसे में अगर इसमें थोड़ी भी सच्चाई है, तो पार्टी अध्यक्ष को कार्यकर्ताओं से दो टूक कह देना चाहिए.

जेवीएम विधायक बंधु तिर्की

बंधु तिर्की ने कहा कि अभी तक बाबूलाल मरांडी ने ऐसी बातों को पार्टी में नहीं लाया गया है. फिलहाल वह विदेश यात्रा पर हैं. उनके आने के बाद ही स्थिति साफ होगी, लेकिन इन चर्चाओं को लेकर उन्होंने कहा कि यह बहुत चिंता का विषय है. इस तरह की बातें आ रही हैं तो पार्टी कार्यकर्ताओं में उहापोह की स्थिति बनी हुई है. उन्होंने कहा कि आखिर मामला क्या है, इसको लेकर बाबूलाल मरांडी को स्थिति साफ कर देनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि इस मसले पर पार्टी में किसी की भी तरह की बात नहीं हुई है. न ही उनसे कोई बात हुई है. उन्होंने कहा कि किसी हाल में बाबूलाल मरांडी के बीजेपी में जाने पर विश्वास नहीं किया जा सकता. क्योंकि बाबूलाल मरांडी को खुद बीजेपी समाप्त करने की दिशा में कार्य कर रही थी और खुद बाबूलाल मरांडी ने भी कहा था कि किसी भी हाल में बीजेपी में नहीं जाएंगे. ऐसे में नहीं लगता कि बाबूलाल मरांडी बीजेपी में जाने का इतना बड़ा निर्णय ले सकते हैं.

ये भी पढे़ं-यहां राजा पदमा के लगवाए टाइगर ट्रैप आज भी है सुरक्षित, जानें कैसे फंस जाते थे बाघ

बंधु तिर्की ने कहा कि अभी कार्यसमिति भंग हुई है और खरमास के बाद पुनर्गठन होगा. अगर पुनर्गठन की बजाए कोई दूसरा कार्य होता है और परिस्थितियां उनके अनुकूल नहीं रहती है, तो आगे वह तय करेंगे कि क्या करना है. उन्होंने बीजेपी में जाने को लेकर कहा कि आग और पानी के बीच कभी दोस्ती नहीं हो सकती वहीं उनके कांग्रेस में जाने के चर्चा के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में सभी पार्टियों से बातचीत चलती रहती है. फिलहाल ऐसा कुछ नहीं है, हालांकि उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बोलना जल्द बाजी होगी. क्योंकि अभी सिर्फ कयास लगाया जा रहे हैं.

वहीं, जेवीएम के विलय को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के लौटने के बाद यह साफ हो पाएगा की पार्टी का विलय होता है या नहीं. अगर विलय होता है तो बहुत सारे उपाय हैं. वहीं उनके बीजेपी में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके बीजेपी में जाने का सवाल ही नहीं उठता है.

Last Updated : Jan 11, 2020, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details