झारखंड

jharkhand

बंधु तिर्की ने जमीन लूट के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का फूंका बिगुल, 22 सितंबर से करेंगे आंदोलन की शुरुआत

By

Published : Sep 1, 2020, 7:47 PM IST

झारखंड में खतियान में हेराफेरी कर स्थानीय लोंगो की जमीन अंचल कार्यालय के भ्रष्ट पदाधिकारियों और कर्मचारियों की मदद से हो रही लूट के खिलाफ निर्णायक लड़ाई के लिये मांडर विधायक बंधु तिर्की ने बिगुल फूंक दिया है. उन्होंने अपने मोरहाबादी स्थित सरकारी आवास पर आर-पार की लड़ाई के लिए मंगलवार को एक रणनीति तैयार की है.

Bandhu Tirkey bursts decisive battle against land grab in ranchi
22 सितंबर से करेंगे आंदोलन की शुरुआत

रांचीःखतियान में हेराफेरी कर स्थानीय लोंगो की जमीन की अंचल कार्यालय के भ्रष्ट पदाधिकारियों और कर्मचारियों की मदद से हो रही लूट के खिलाफ निर्णायक लड़ाई के लिये मांडर विधायक बंधु तिर्की ने बिगुल फूंक दी है. उन्होंने अपने मोरहाबादी स्थित सरकारी आवास पर आर-पार की लड़ाई के लिए मंगलवार को एक रणनीति तैयार की और यह तय लिया कि जिन उम्मीदों से झारखंड की जनता ने रघुवर सरकार को बाहर का रास्ता दिखा कर गैर भाजपा सरकार को राज्य में स्थापित किया है. उन उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

22 सितंबर से करेंगे आंदोलन की शुरुआत

रणनीति के तहत बंधु तिर्की ने आंदोलन को झारखंड जनाधिकार मंच, आदिवासी सेना और सीएनटी/एसपीटी बचाओ मोर्चा के संयुक्त तत्वावधान में चलाने का निर्णय लिया है. इसके तहत आंदोलन के प्रथम चरण में आगामी 22 सितंबर को गरीबों की जमीन की रक्षा को तत्पर उनके कार्यकर्ता राजधानी के सभी 22 अंचलों के कार्यालय की घेराबंदी करेंगे और अंचलाधिकारी को गलत काम ना करने की चेतावनी देते हुए ज्ञापन सौंपेंगे. आंदोलन के दूसरे चरण में कार्यकर्ता कुछ दिनों बाद तय तिथि को राज्यपाल को भी ज्ञापन देंगे.

ये भी पढ़ें-फर्जी जमीन के कागजात पर बैंक को लगाया था एक करोड़ से अधिक का चूना, आरोपी गिरफ्तारी


इसके बाद भी अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो फिर हस्ताक्षर अभियान चलायेंगे और बड़ा आंदोलन की रूप रेखा तैयार करेंगे. इसके साथ ही अंचल कार्यालयों की तालाबंदी करेंगे, ताकि भ्रष्टाचार का अड्डा ही बंद हो जाये. आंदोलन की आवश्यकता के बारे में पूछने पर बंधु तिर्की ने बताया कि खतियान का पन्ना फाड़ने, स्याही गिराने और विभिन्न प्रकार की जमीनी हेराफेरी के बाद भू-माफिया अब साइबर वर्ल्ड में दस्तावेज की ऑनलाइन हेराफेरी कर रहे है. इससे अनपढ़ क्या पढ़े लिखे लोग भी परेशान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details