झारखंड

jharkhand

सातवीं से दसवीं JPSC परीक्षा रद्द करने को लेकर सीएम आवास घेराव की कोशिश, अभ्यर्थियों ने खूब की नारेबाजी

By

Published : Dec 15, 2021, 3:07 PM IST

Updated : Dec 15, 2021, 5:07 PM IST

सातवीं से दसवीं JPSC परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने सीएम आवास घेराव की कोशिश की. लेकिन मौके पर पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी के कारण उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया गया और मोरहाबादी मैदान के पास ही रोक लिया गया.

Attempt to gherao CM residence
Attempt to gherao CM residence

रांची:सातवीं से दसवीं JPSC परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन जारी है. इसी आंदोलन की कड़ी में अभ्यर्थियों ने सीएम आवास घेराव की कोशिश की. पुलिस की पुख्ता व्यवस्था होने के कारण उन्हें मोरहाबादी मैदान के पास रोक लिया गया. यहां अभ्यर्थी धरने पर बैठ गए और जमकर सरकार और JPSC के खिलाफ नारेबाजी की.


सातवीं से लेकर दसवीं जेपीएससी परीक्षा के आयोजन में गड़बड़ी का आरोप लगातार लग रहा है. परीक्षार्थियों की ओर से यह कहा जा रहा है कि इस परीक्षा में भारी अनियमितता बरती गई है. 40 दिन से अधिक समय पर सैकड़ों अभ्यर्थी आंदोलनरत हैं. लेकिन ना तो सरकार उनकी सुन रही है और ना ही जेपीएससी. मामले को लेकर राज्यपाल तक को अवगत कराया गया, लेकिन उन्होंने भी अब तक कि JPSC या फिर राज्य सरकार पर कोई दबाव नहीं बनाया है. मामले को लेकर आंदोलनकारी अभ्यर्थी बुधवार को सीएम आवास घेरने निकले. हालांकि मौके पर पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी के कारण उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया गया और मोरहाबादी मैदान के पास रोक लिया गया.

प्रदर्शनकारियों से बात करते संवाददाता चंदन भट्टाचार्या

ये भी पढ़ें:JPSC Controversy: जेपीएससी अभ्यर्थियों ने निकाला कैंडल मार्च, अभ्यर्थियों ने की परीक्षा रद्द करने की मांग

इस दौरान अभ्यर्थी सड़क पर ही धरने पर बैठ गए और सरकार के साथ-साथ जेपीएससी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. इन तमाम आंदोलनकारी अभ्यर्थियों के हाथ में सरकार और जेपीएससी के खिलाफ कई स्लोगन लिखी तख्तियां थी. मौके पर अभ्यर्थियों ने कहा कि यह आंदोलन जारी रहेगा जब तक सरकार और जेपीएससी सातवीं से लेकर दसवीं सिविल सेवा परीक्षा को रद्द नहीं कर देती है.

Last Updated : Dec 15, 2021, 5:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details