झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 24, 2020, 5:04 PM IST

ETV Bharat / city

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा- मरांडी के नेतृत्व में पार्टी होगी मजबूत, सदन में होगा कुशल नेतृत्व

बाबूलाल के विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मरांडी को नेता बनाए जाने का प्रस्ताव पार्टी विधायक अनंत ओझा ने दिया. जिसका सबने समर्थन किया है.

Arun Singh said the party will be strong under Marandi's leadership in ranchi
बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह

रांची: बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने सोमवार को कहा कि पार्टी के विधायकों ने एकमत होकर बाबूलाल मरांडी को सदन में अपना मुखिया चुना है. उनके नेतृत्व में पार्टी मौजूदा परिस्थिति में मजबूती से उतरेगी.

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह

सोमवार को बीजेपी स्टेट हेड क्वार्टर में पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने कहा कि मरांडी को नेता बनाए जाने का प्रस्ताव पार्टी विधायक अनंत ओझा ने दिया. जिसका समर्थन और अनुमोदन नीलकंठ सिंह मुंडा, बिरंची नारायण और केदार हाजरा ने किया. इस पर सभी विधायक एकमत होकर समर्थन में हाथ उठाया. इस बाबत पार्टी ने तैयार रेजोल्यूशन पर विधायकों ने अपने हस्ताक्षर भी किए.

अनुभवी हैं मरांडी, सदन में करेंगे नेतृत्व

अरूण सिंह ने कहा कि मरांडी अनुभवी व्यक्ति हैं और कुछ साल से व्यक्तिगत संघर्ष कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मरांडी में जुझारूपन है साथ ही उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आशीर्वाद प्राप्त है. उन्होंने कहा कि राज्य में विधायकों को अब संघर्ष करने की जरूरत है, क्योंकि जो कथित रूप से कुशासन और जंगलराज चल रहा है उसके खिलाफ आवाज उठानी है. उन्होंने कहा कि इसका नेतृत्व असेंबली में मरांडी करेंगे.

ये भी पढ़ें-देवघर पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, सत्संग आश्रम में आचार्य से मुलाकात के बाद बाबा मंदिर में की पूजा-अर्चना

चुनौतियों को अवसर में बदलें बीजेपी नेता

उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में राज्य में मिलीजुली सरकार है. उन्होंने कहा कि पिछले 56 दिन में 20 से अधिक नक्सली घटनाएं हुई हैं. इसके साथ ही ऐसा वातावरण तैयार किया गया है कि राज्य सरकार के पास धन नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार बचाव की मुद्रा में इस तरह के कदम उठा रही है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी सरकार की ओर से शुरू की गई कल्याणकारी योजनाएं बंद की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि इन चुनौतियों को पार्टी को अवसर के रूप में स्वीकार करना चाहिए.

विधानसभा अध्यक्ष को दी जायेगी सूचना

उन्होंने कहा कि मरांडी को नेता विधायक दल चुनने के बाद अब झारखण्ड असेंबली स्पीकर के दफ्तर में जाकर इसकी औपचारिक सूचना दी जाएगी. इसके साथ ही अपेक्षा की जा रही है कि मरांडी नेता विपक्ष बनाया जाए. वहीं अन्य सवाल पर उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दौरे में हो रहे खर्च को लेकर कांग्रेस का प्रहार संकीर्णता का परिचायक है. उन्होंने कहा कि भारत की परंपरा रही है कि वह आने वाले मेहमान का गर्मजोशी से स्वागत करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details