झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 2, 2020, 5:27 PM IST

ETV Bharat / city

कला संस्कृति विभाग ने किया सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन, कलाकारों को मिलेगी आर्थिक मदद

झारखंड सरकार के कला संस्कृति विभाग की ओर से 2 से 4 अक्टूबर तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन आड्रे हाउस में किया है. गांधी जयंती के अवसर पर इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई. विभाग ने कलाकारों को आर्थिक सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से गांधी जयंती के अवसर पर इस कार्यक्रम की शुरुआत की.

Art culture department organized cultural program in ranchi
कला संस्कृति विभाग ने किया सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

रांची: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151 वीं जयंती के अवसर पर कला संस्कृति खेलकूद और युवा कार्य विभाग की ओर से गांधी स्मरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में दर्शकों की एंट्री नहीं थी. चुनिंदा लोग ही इस कार्यक्रम में शामिल हुए. लाइव प्रसारण के जरिए स्थानीय कलाकारों और दर्शकों को इस कार्यक्रम के साथ जोड़ा गया.

देखें पूरी खबर
झारखंड सरकार के कला संस्कृति विभाग की ओर से 2 से 4 अक्टूबर तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन आड्रे हाउस में किया गया है. गांधी जयंती के अवसर पर इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई. विभाग ने कलाकारों को आर्थिक सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से गांधी जयंती के अवसर पर इस कार्यक्रम की शुरुआत की. दरअसल, इन दिनों झारखंड के स्थानीय कलाकार आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं. उन्हें काम नहीं मिल रहा है. उनकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए विभाग की ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- SPECIAL: बदहाली की मार झेल रहा है खादी ग्रामोद्योग, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार


हालांकि इस कार्यक्रम में सामूहिक तौर पर लोग शामिल नहीं होंगे और न ही दर्शक इस कार्यक्रम में पहुंच रहे हैं. लेकिन ऑनलाइन तमाम कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. उद्घाटन के मौके पर भी चुनिंदा लोगों की मौजूदगी में ही कार्यक्रम की शुरुआत की गई. कला संस्कृति विभाग के सहायक निदेशक विजय पासवान की अगुवाई में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.


कोविड-19 गाइडलाइन का भी पालन

यह कार्यक्रम 3 दिनों तक इसलिए रखा गया है, ताकि आयोजन के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा सके. सभी कार्यक्रम कला संस्कृति विभाग के फेसबुक पेज पर भी लाइव टेलीकास्ट किए जा रहे हैं. कलाकारों को इसके लिए सहयोग राशि दी जा रही है. इस कार्यक्रम के दौरान 2 अक्टूबर को चुमकी राय की भजन के माध्यम से गांधी दर्शन और स्थानीय कलाकारों की ओर से लाइव कार्यक्रम आयोजित किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details