झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

पहाड़ी मंदिर में जल्द होगी लिफ्ट की व्यवस्था, पर्यटन विभाग कर रहा तैयारी

रांची के पहाड़ी मंदिर में बहुत जल्द लिफ्ट की व्यवस्था होनेवाली है. इसके लिए पर्यटन विभाग ने जिला प्रशासन को डीपीआर तैयार करने का निर्देश भी दिया है.

By

Published : Aug 1, 2019, 5:09 PM IST

Updated : Aug 1, 2019, 5:27 PM IST

डिजाइन इमेज

रांची: राजधानी के ऐतिहासिक पहाड़ी मंदिर पर पहुंचने में भक्तों को आसानी हो, इसके लिए पर्यटन विभाग लगातार प्रयास कर रहा है. कई योजनाएं बनाई जा रही हैं. जिसमें से लिफ्ट लगाने की योजना. इस पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा. पर्यटन विभाग की ओर से पहाड़ी मंदिर में चढ़ने वाले लोगों की तकलीफों को देखते हुए लिफ्ट लगाने की व्यवस्था की जा रही है.

देखें पूरी खबर

जो लोग बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने के लिए सीढ़ियों पर चढ़ने में असमर्थ हैं. उन सभी वृद्ध और बच्चों की सुविधाओं को देखते हुए लिफ्ट की व्यवस्था की जा रही है. पर्यटन मंत्री अमर कुमार बाउरी ने बताया कि जो लोग असमर्थ हैं, जिनको सीढ़ियां चढ़ने पर तकलीफ होती है, उन लोगों के लिए लिफ्ट की व्यवस्था की जा रही है.

ये भी पढ़ें-BJP का दावा 'दामोदर नदी' में बह जाएगा महागठबंधन, JMM ने कहा सीट शेयरिंग को लेकर जल्द साफ होगी तस्वीर

जिला प्रशासन जल्द बनाएगी डीपीआर
विभाग के द्वारा जिला प्रशासन से डीपीआर बनाने को लेकर गुजारिश की गई है. जल्दी ही पहाड़ी ने नीचे से ऊपर पहाड़ी मंदिर तक चढ़ने के लिए लिफ्ट की व्यवस्था की जाएगी. इसके साथ ही पर्यटन मंत्री ने कहा कि पहाड़ी मंदिर के संरक्षण की दिशा में विभाग गंभीर है.

विभाग कर रही संरक्षण की दिशा में काम
मंत्री अमर बाउरी ने कहा कि देश का सबसे बड़े तिरंगा लगाने की बात जब पहाड़ी मंदिर में हुई थी तो यह गर्व का विषय था. लेकिन जिस इंजीनियर ने वहां पर पोल लगाया था, उन्होंने बाद की स्थिति का जायजा नहीं लिया जिसके कारण आज यह स्थिति बन गई. अब विभाग पहाड़ी मंदिर के संरक्षण की दिशा में कार्य कर रही है.

Last Updated : Aug 1, 2019, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details