झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

EVM पर सवाल खड़ा करना सही नहीं, जो ट्रेंड चल रहा है उसी अनुसार 23 को आएंगे परिणाम: अर्जुन मुंडा

सूबे के पूर्व सीएम सह खूंटी सीट से बीजेपी के प्रत्याशी अर्जुन मुंडा ने कहा कि झारखंड समेत पूरे देश के लिए दिखाए गए एग्जिट पोल सही साबित होंगे.

By

Published : May 21, 2019, 3:25 PM IST

अर्जुन मुंडा (फाइल फोटो)

रांची: विभिन्न एजेंसियों द्वारा एग्जिट पोल दिए जाने के बाद विपक्ष ईवीएम समेत कई मुद्दों को लेकर लगातार चुनाव आयोग के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी पर भी सवाल खड़ा कर रही है. इसी कड़ी में खूंटी संसदीय सीट से उम्मीदवार अर्जुन मुंडा ने कहा है कि झारखंड समेत पूरे देश के लिए दिखाए गए एग्जिट पोल सही साबित होंगे.

अर्जुन मुंडा का बयान

ईवीएम पर सवाल खड़ा करने वाले विभिन्न राजनीतिक पार्टियों से अर्जुन मुंडा ने कहा कि जब चुनाव आयोग ने उन्हें इसे सिद्ध करने के लिए बुलाया था तब वह कहां थे. विभिन्न समाचारों चैनल के माध्यम से एग्जिट पोल के जरिए यह बताया गया कि एनडीए इस बार सरकार बनाने जा रही है और इसे लेकर देशभर में घमासान मची हुई है विभिन्न राजनीतिक पार्टियां एनडीए के साफ-साफ भाजपा पर भी कई सवाल खड़े किए हैं साथ ही ईवीएम पर भी लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड में आरोपी राजा पीटर हुए कोर्ट में पेश

इसी के तहत मीडिया से बात करते हुए खूंटी संसदीय सीट के उम्मीदवार अर्जुन मुंडा ने कहा कि किसी एक एजेंसी द्वारा अगर एग्जिट पोल दिखाया जाता तो समझ में आता की एग्जिट पोल गलत है. लेकिन तमाम एजेंसी भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में दिखा रही है ये कैसे गलत हो सकता है. मौके पर अर्जुन मुंडा ने कहा कि झारखंड के परिवेश में भी यह लागू होता है क्योंकि पूरे देश के साथ-साथ झारखंड के लिए भी सर्वे किया गया है. वहीं, ईवीएम पर सवाल खड़े किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग पहले ही तमाम दलों को ईवीएम की पारदर्शिता सिद्ध करने के लिए आमंत्रित किया था. लेकिन लोग गए नहीं और अब इसमें सवाल खड़ा करना कहीं से भी सही नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details