झारखंड

jharkhand

शांतिपूर्ण बजट सत्र के लिए सरकार ने विपक्ष से की अपील, 1 महीने के बजट सत्र में 18 दिनों का होगा कार्य दिवस

By

Published : Feb 25, 2020, 4:30 PM IST

झारखंड में शांतिपूर्ण बजट सत्र चल सके और जनता की समस्याओं का निष्पादन हो सके. इसे लेकर सरकार ने विपक्ष से सहयोग की अपील की है. विपक्ष का कहना है कि पक्ष और विपक्ष दोनों को मिलकर जनता के समस्या का निष्पादन करना है.

Hemant Sarkar in Jharkhand
शांतिपूर्ण बजट सत्र के विपक्ष से अपील

रांची: 28 फरवरी से 28 मार्च तक चलने वाला बजट सत्र शांतिपूर्ण तरीके से चल सके और जनता की समस्याओं का निष्पादन हो सके. इसको लेकर सरकार ने पूरी तैयारी कर ली गई है. 1 महीने के बजट सत्र में 18 दिनों का कार्य दिवस होगा. ऐसे में बजट सत्र सफलता पूर्ण संपन्न हो सके, इसके लिए सरकार ने विपक्ष से सहयोग की अपील की है.

देखें पूरी खबर

हेमंत सरकार में संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि हमारा हमेशा से विचार रहा है कि सकारात्मक तरीके से सदन में विपक्ष के सवालों का जवाब सत्ता पक्ष दे. इसे सुचारु रखा जाए और पक्ष और विपक्ष दोनों मिलकर जनता के समस्या का निष्पादन करने के लिए सवाल जवाब करें. इस पर जोर देना जरूरी होना चाहिए. उन्होंने कहा कि बजट की तैयारी कर ली गई है. विपक्ष के सवालों का सही तरीके से मंत्रिमंडल के सहयोगी सम्मान करते हुए जवाब देंगे.

वहीं, सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि हमें उम्मीद है कि विपक्ष की बीजेपी पार्टी सदन को सुचारू रूप से चलने में सहयोग देगी. उन्होंने कहा कि बजट सत्र महत्वपूर्ण सत्र होता है. उसको सफल बनाने का पूरा प्रयास किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा कि विपक्ष बजट सत्र को सफल बनाने में अपनी भूमिका अदा करें.

ये भी पढ़ें-झारखंड हाई कोर्ट का आदेशः गढ़वा कोर्ट में योग शिविर में सभी जिला न्यायधीश हों शामिल

हालांकि, बजट सत्र के शांतिपूर्ण तरीके से चलने पर संशय की स्थिति बनी हुई है. क्योंकि इससे पहले गठबंधन सरकार के दल विपक्ष की भूमिका में रहने पर सत्र के दौरान जनहित के मुद्दों को लेकर हंगामा करती आयी है. ऐसे में अब बीजेपी विपक्ष की भूमिका में है, तो बीजेपी भी जनहित के मुद्दों पर शांत नहीं बैठने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details