झारखंड

jharkhand

36th National Games 2022: झारखंड की झोली में आया एक और गोल्ड, लॉन बॉल की टीम ने किया कमाल

By

Published : Oct 5, 2022, 7:23 PM IST

36वें नेशनल गेम गुजरात में झारखंड शानदार प्रदर्शन कर रहा है (Jharkhand in 36th National Games 2022) . बुधवार को झारखंड टीम ने एक और गोल्ड हासिल किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

रांची/अहमदाबाद:गुजरात में चल रहे 36वें नेशनल गेम्स (Jharkhand in 36th National Games 2022) में झारखंड शानदार प्रदर्शन कर रहा है. बुधवार को लॉन बॉल में टीम झारखंड ने 1 गोल्ड और 2 सिल्वर हालिस किया है. पुरुष एकल में सुनील बहादुर ने शानदार खेलते हुए बंगाल को 21/6 से हराया. वूमेंस पेयर की रूपा रानी तिर्की और लवली चौबे की जोड़ी को असम के खिलाड़ियों ने 17/10 से हरा दिया.

ये भी पढ़ें:336वें नेशनल गेम में झारखंड को एक और स्वर्ण, तीरंदाज गोल्डी ने लगाया गोल्ड पर निशाना

वूमेंस ट्रिपल में भी सरिता तिर्की, कविता कुमारी और अनामिका लकड़ा को हार का सामना करते हुए रजत से संतोष करना पड़ा. दिल्ली की टीम ने 18/9 से शिकस्त दी. कुल मिलाकर लॉन बॉल की टीम ने 2 गोल्ड, 2 रजत और 1कांस्य जीतकर राष्ट्रीय खेल में झारखंड का नाम ऊंचा किया. बुधवार को ग्राउंड पर पूरे दिन झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव और लॉन बॉल के एक मात्र मान्यता प्राप्त कोच मधुकांत पाठक उपस्थित रहे. उन्होंने टीम के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ग्रास ग्राउंड पर बिना अभ्यास के भी टीम ने इस तरह का शानदार प्रदर्शन किया, सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र है.

मधुकांत पाठक ने कहा कि झारखंड में भी अगर ग्रास ग्राउंड होता और खिलाड़ियों को अभ्यास के लिए और पर्याप्त समय मिलता तो निश्चित तौर मेडल की संख्या और अधिक रहती. फिर भी टीम ने झारखंड का नाम रौशन किया. गुरुवार को झारखंड की टीम अहमदाबाद से रांची के लिए प्रस्थान करेगी.

2022 national games of india यानी कि 36वीं राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता 29 सितंबर से शुरू हुई प्रतियोगिता अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वडोदरा, राजकोट और भावनगर में आयोजित हो रही है. 12 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में एथलेटिक्स समेत कई स्पर्धाएं आयोजित की जा रहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details