झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची विश्वविद्यालय के योगा विभाग की दूसरी वर्षगांठ, वीसी ने कहा- रोजगार सृजित करने को लेकर कटिबद्ध है प्रशासन

बुधवार को रांची विश्वविद्याल के योगा विभाग की दूसरी वर्षगांठ मनाई गई. इस दौरान कुलपति रमेश कुमार पांडे ने पासआउट विद्यार्थियों में डिग्री वितरण की. साथ ही उन्होंने कहा कि रांची विश्वविद्यालय भी पिछले 2 वर्षों से अपने विद्यार्थियों को योग से जुड़ी विभिन्न तरह के कोर्स के माध्यम से रोजगार भी मुहैया करा रहा है.

By

Published : Dec 18, 2019, 7:33 PM IST

Updated : Dec 18, 2019, 8:48 PM IST

Anniversary of Yoga Department
योगा कार्यक्रम

रांची: करीब 2 साल पहले योगा कोर्स की शुरुआत रांची विश्वविद्यालय में की गई थी और तब से लेकर आज तक कई विद्यार्थियों को योगा के ही क्षेत्र में राज्य के बाहर रोजगार मिला है. बुधवार को रांची विश्वविद्यालय में योगा विभाग की दूसरी वर्षगांठ मनाई गई. इस दौरान डिपार्टमेंट के योगा विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक योगाभ्यास का प्रदर्शन किया.

वीडियो में देखिए पूरी खबर

योग से शरीर निरोग रहता है अपने दिनचर्या में योग शामिल करने से कई तरह की परेशानियां दूर होती है और तो और इस क्षेत्र में अब रोजगार की भी असीम संभावनाएं हैं. रांची विश्वविद्यालय भी पिछले 2 वर्षों से अपने विद्यार्थियों को योग से जुड़ी विभिन्न तरह के कोर्स के माध्यम से रोजगार भी मुहैया करा रहा है.

ये भी पढ़ें -रांचीः हत्या मामले में कोर्ट ने 3 को सुनाई उम्रकैद की सजा, जमीन विवाद में 2013 में हुई थी हत्या

18 दिसंबर को रांची विश्वविद्यालय के योगा डिपार्टमेंट का वर्षगांठ होता है. इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सेंट्रल लाइब्रेरी परिसर में एक विशेष समारोह का आयोजन कर विद्यार्थियों द्वारा एक से बढ़कर योग अभ्यास का प्रदर्शन किया गया. इस विशेष मौके पर रांची विश्वविद्यालय के कुलपति रमेश कुमार पांडे और प्रति कुलपति कामिनी कुमार के आलावे कई गणमान्य और योगा विशेषज्ञ शामिल हुए.

ये भी पढ़ें -आर्थिक स्थिति से कमजोर विद्यार्थियों के लिए आरयू चला रही है विशेष कोचिंग, छात्रों को मिल रहा लाभ

बताते चले की इस विश्वविद्यालय से योगा से जुड़े कोर्स करने के बाद कई विद्यार्थियों को राज्य के बाहर भी रोजगार मिला है. वहीं, वर्षगांठ कार्यक्रम के दौरान वीसी रमेश कुमार पांडे ने विद्यार्थियों को पासआउट डिग्री दिया. मौके पर वीसी ने कहा कि रांची विश्वविद्यालय के योगा विभाग आने वाले समय में और भी रोजगार सृजित करेगा इसे लेकर विवि प्रशासन कटिबद्ध है.

Last Updated : Dec 18, 2019, 8:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details