झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची: ट्रैफिक ड्यूटी करने वालों को मिलेगी राहत, अब लगाए जाएंगे AC पोस्ट

रांची में गर्मी और बरसात में भी ट्रैफिक की ड्यूटी निभाने वाले पुलिस कर्मियों के लिए अच्छी खबर है. अब उनके लिए स्मार्ट ट्रैफिक पोस्ट लगाया जाएगा. जिससे उन्हें राहत मिले. ये पोस्ट पूरी तरह एयर कंडीशन होगा और इसे एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट भी किया जा सकेगा.

By

Published : May 2, 2019, 4:31 PM IST

रांची ट्रैफिक पुलिस

रांची: राजधानी रांची में गर्मी और बरसात में भी ट्रैफिक की ड्यूटी निभाने वाले पुलिस कर्मियों के लिए एक बेहद अच्छी खबर है. ट्रैफिक पुलिस के जवानों के लिए रांची में अब स्मार्ट ट्रैफिक पोस्ट लगाया जाएगा. टाटा कंपनी के द्वारा यह पहल की गई है.

देखें वीडियो

हर सुविधा उपलब्ध रहेगा
स्मार्ट ट्रैफिक पोस्ट पूर्ण रूप से एयर कंडीशन होगा. ट्रैफिक पोस्ट में ट्रैफिक अधिकारियों के बैठने के लिए चेंबर होगा, उसके साथ-साथ अच्छा टेबल-कुर्सी, पीने का पानी सहित दूसरी सुविधाएं भी मौजूद रहेगा.

ऐसी नहीं चलने पर भी रहेगी राहत
इस ट्रैफिक पोस्ट की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यह फैब्रिकेटेड है. इसे क्रेन से उठाकर कहीं भी शिफ्ट किया जा सकता है. इसका रंग ब्लू होगा. इसमें सफेद रंग से ट्रैफिक पोस्ट कर नाम और रांची ट्रैफिक पुलिस लिखा हुआ होगा, क्योंकि यह फैब्रिकेटेड होगा, इसलिए इसमें अगर ऐसी नहीं भी चलेगा तब भी ठंडक कायम रहेगी.

ये भी पढ़ें-झारखंड सैन्य पुलिस के सिपाही ने नशे में खुद को मारी गोली, हालत नाजुक

पहले चरण में चार जगह पर लगेंगे स्मार्ट पोस्ट
टाटा कंपनी के सीएसआर स्कीम के तहत ए ट्रैफिक पोस्ट राजधानी रांची में लगवाए जाएंगे. रांची के ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस के जवान कड़ी धूप और बरसात में भी थोड़ी देर के लिए भी आराम नहीं कर पाते हैं. वे लगातार काम करते हैं. जिसकी वजह से उन्हें कई तरह की बीमारियां हो जाती हैं. रांची में पहले चरण में अरगोड़ा, सुजाता, करम टोली और लालपुर चौक में यह पोस्ट लगाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details