झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार का निधन

झारखंड हाई कोर्ट में कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार का निधन हो गया. न्यायाधीश प्रशांत कुमार उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बैरिया थाना के रहने वाले थे. प्रशांत कुमार का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए 2.30 बजे हाई कोर्ट ले जाया जाएगा.

By

Published : Aug 30, 2019, 10:34 AM IST

फाइल फोटो

रांची: झारखंड हाई कोर्ट में कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार का निधन हो गया. शुक्रवार की सुबह उन्होंने रांची के मेडिका अस्पताल में अंतिम सांस ली. न्यायाधीश प्रशांत कुमार के निधन पर न्यायविदों में शोक की लहर है.


न्यायाधीश प्रशांत कुमार उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बैरिया थाना के रहने वाले थे. प्रशांत कुमार का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए 2.30 बजे हाई कोर्ट ले जाया जाएगा. न्यायाधीश प्रशांत कुमार 61 वर्ष के थे. उनका जन्म एक जुलाई 1958 को हुआ.

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी ने किया फिट इंडिया लॉन्च, बोले- प्रत्येक नागरिक को फिट बनाना लक्ष्य
वे एक अक्टूबर 1980 को एक अधिवक्ता के रूप में बिहार राज्य बार काउंसिल से जुड़े. उन्होंने वकील के तौर पर पटना हाई कोर्ट में लंबे समय तक अभ्यास किया. 10 मई 2019 को इलाहाबाद हाई कोर्ट से स्थानांतरित होकर उन्होंने झारखंड हाई कोर्ट में जज के रूप में शपथ ली. 7 जून 2019 से अब तक वे कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के तौर पर कार्यरत रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details