झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

शराब के नशे में रहते हैं कमांडेंट, होमगार्ड्स से करते हैं गाली-गलौज, गिरफ्तारी के बाद हुआ खुलासा

एसीबी की टीम ने बोकारो में रिश्वत लेते रंगे हाथ होमगार्ड कमांडेट को गिरफ्तार किया. इसके बाद खुलासा हुआ कि जिला कमांडेंट शराब के नशे में रहते हैं और उनके साथ गाली-गलौच भी करते हैं.

By

Published : Jul 11, 2019, 1:41 AM IST

एसीबी कार्यालय

रांची: झारखंड होमगार्ड्स के बोकारो जिला कमांडेंट शराब के नशे में रहते हैं, किसी भी तरह की शिकायत लेकर मिलने वाले होमगार्ड्स के साथ वह गाली गलौज भी करते हैं. पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब एसीबी की टीम ने बोकारो के कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो और सियाराम सिंह को ढाई हजार रूपये घूस लेते गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

नीलकंठ रांची के सोनाहातू के लादुपडीह के रहने वाले हैं, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पूरे मामले पर प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी है. दरअसल, बोकारो में 15 साल से काम करने वाले होमगार्ड जवान ध्रुव कुमार सिंह को छह माह से दूरभाष केंद्र बोकारो में तैनात किया गया था. दो जुलाई को ध्रुव से ढाई हजार रूपये घूस की मांग की गई थी. पैसे नहीं देने पर उसे ड्यूटी से हटा दिया गया था.

ये भी पढ़ें-झारखंड विधानसभा चुनाव में फिर दिखेगा महागठबंधन, जानिए विपक्ष का कैसा होगा तालमेल

आदेश पत्र के लिए मांगे घूस
नई जगह पर डयूटी के संबंध में ध्रुव ने जब नया आदेश पत्र कंपनी कमांडर से मांगा तो कंपनी कंमांडर ने कहा कि नए जिला कमांडेंट की पोस्टिंग जिले में हुई है. उन्हें प्रति आदेश पत्र 2500 रूपये देने पड़ते हैं, बगैर पैसे दिए नया आदेश पत्र नहीं दिया जाएगा.

कोई मिलता नहीं क्योंकि शराब के नशे में रहते हैं कमांडेंट
जिला कमांडेंट के नाम पर कंपनी कमांडर वसूली करते थे. एसीबी के द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि पीड़ित सिर्फ इसलिए जिला कमांडेंट से नहीं मिल पाया क्योंकि वह अक्सर शराब के नशे में रहते हैं. इसके साथ ही गृह रक्षकों से गाली-गलौज भी करते हैं. एसीबी में शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच की गई. जांच में मामला सही पाए जाने के बाद कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो और सियाराम सिंह को पैसे लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details