झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची में गैंगरेप की शिकार नाबालिग का गर्भपात कराएगी पुलिस, सीडब्लूसी ने की थी अनुशंसा

राज्य में गैंगरेप की शिकार एक नाबालिग का गर्भपात कराया जाएगा. राज्य में यह दूसरा मामला है, जब कोर्ट के आदेश पर पुलिस नाबालिग का गर्भपात कराएगी.

By

Published : May 9, 2020, 11:47 PM IST

abortion of gang rape victim will be done in Ranchi
रांची में गैंगरेप की शिकार नाबालिग का गर्भपात कराएगी पुलिस

रांची: खूंटी की एक नाबालिग के साथ तीन माह तक 25-30 बार सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था. पुलिस ने इस मामले में सभी आरोपियों को फरवरी माह में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. मामला सामने आने के बाद छात्रा ने पढ़ाई की इच्छा जताई थी. इसके बाद उसे खूंटी के ही कस्तूरबा विद्यालय में भर्ती कराया गया था. होली की छुट्टियों में छात्रा की तबीयत बिगड़ गई थी. इसके बाद उसकी मेडिकल जांच कराई गई थी. मेडिकल जांच में गर्भवती होने की पुष्टि हुई थी.

इसके बाद स्कूल प्रशासन ने छात्रा को बाहर करने का आदेश जारी किया था. इस मामले में तब सीडब्लूसी ने डीसी और डालसा को पत्र लिखकर छात्रा के स्वास्थ्य को देखते हुए गर्भपात कराने के लिए पत्र लिखा था. ऐसे में इस मामले में खूंटी पुलिस के द्वारा कोर्ट में छात्रा के गर्भपात को लेकर आवेदन दिया गया था. जिस पर कोर्ट ने आदेश जारी किया है. छात्रा की उम्र काफी कम है, ऐसे में उसके स्वास्थ्य और गर्भपात को लेकर डॉक्टरों की टीम गठित की जाएगी. यही टीम गर्भपात कराएगी. सीडब्लूसी के खूंटी सदस्य बैद्यनाथ कुमार के मुताबिक, सीडब्लूसी ने छात्रा के स्वास्थ्य के कारण ही कानूनी प्रावधानों के तहत गर्भपात की मांग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details