झारखंड

jharkhand

झारखंड राजद के नए अध्यक्ष बने अभय कुमार सिंह, पटना में हुई ताजपोशी

By

Published : Jun 10, 2019, 4:29 PM IST

लोकसभा चुनाव के बाद से ही झारखंड राजद में विवादों का दौर चल रहा था. वहीं अब अभय कुमार सिंह को झारखंड राजद प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. अभय कुमार सिंह ने कहा कि पहली प्राथमिकता होगी कि पार्टी को झारखंड में हर स्तर पर मजबूत बनाएं.

अभय कुमार सिंह

पटना/रांची: लोकसभा चुनाव के बाद से ही झारखंड राजद में विवादों का दौर चल रहा था. अन्नपूर्णा देवी के पार्टी छोड़ने के बाद आनन-फानन में गौतम सागर राणा को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई थी, लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद पार्टी की आंतरिक गुटबाजी सतह पर आ गई थी. वहीं अब अभय कुमार सिंह को झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

अभय कुमार सिंह से बातचीत करते संवाददाता अमित वर्मा

झारखंड राजद दो खेमे में बंट गई थी
बता दें कि झारखंड राजद दो खेमे में बंट गई थी. एक तरफ नवनियुक्त पार्टी अध्यक्ष गौतम सागर राणा थे, तो दूसरी तरफ प्रदेश युवा राजद के अध्यक्ष अभय कुमार सिंह. विवाद तब गहरा गया जब गौतम सागर राणा के पहल पर एक प्रतिनिधिमंडल ने रिम्स के निदेशक से मुलाकात कर लालू प्रसाद के स्वास्थ्य से जुड़े बुलेटिन हर दिन जारी करने की मांग रख दी.

अभय सिंह गुट लगातार विरोध कर रहा था
इस मामले को लालू प्रसाद ने बेहद गंभीरता से लिया और ऐसी मांग करने वाले पार्टी नेताओं को अविलंब हटाने का निर्देश दिया था. लेकिन गौतम सागर राणा इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रहे थे, जिसको लेकर अभय सिंह गुट लगातार विरोध कर रहा था.

अभय कुमार सिंह को झारखंड राजद की कमान
ईटीवी भारत पर सबसे पहले खबर चलाई गई कि झारखंड राजद में गुटबाजी के कारण पूरी कमेटी को भंग कर दिया गया है. इस बीच झारखंड युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह पटना कूच कर गए और आज मिली जानकारी के अनुसार राजद के प्रधान महासचिव कमर ए आलम ने एक पत्र जारी कर अभय कुमार सिंह को झारखंड राजद की कमान सौंप दी.

'सागर राणा पर पैसे के लेनदेन का भी आरोप'
सूत्रों के मुताबिक, यह पूरी कवायद लालू प्रसाद के निर्देश पर हुई है. बता दें कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद झारखंड राजद के एक गुट ने गौतम सागर राणा पर पैसे के लेनदेन का भी आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें-हजारीबाग में भीषण सड़क हादसा, 11 की मौत और 26 घायल

'बड़ी जिम्मेदारी मिली है'
वहीं, अभय कुमार सिंह ने कहा कि उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिली है और वह जल्द ही नई कमेटी का गठन करेंगे. यह स्पष्ट कर दें कि गौतम सागर राणा गुट से जुड़े तमाम पदाधिकारियों को भी पद से हटाने की चिट्ठी तैयार हो चुकी है. जिसे अभय कुमार सिंह रांची पहुंचते ही जारी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details