झारखंड

jharkhand

मंगलवार को मिले 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज, राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 173

By

Published : May 12, 2020, 7:31 PM IST

Updated : May 13, 2020, 9:56 AM IST

corona, कोरोना
रिम्स

19:25 May 12

झारखंड में मिले 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज

रांची: मंगलवार को कोरोना के 8 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 173 हो गई है. मंगलवार को मिलनेवाले मरीजों में हजारीबाग के 6, रांची के अरगोड़ा का एक, गिरिडीह का एक और लातेहार का एक मरीज शामिल है. हजारीबाग के सभी मरीज मुंबई से लौटे हैं, इसके बारे में स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि कर दी है.


मंगलवार को कुल 11 संक्रमित मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है, जिसमें दो जमशेदपुर, छह हजारीबाग, एक रांची, एक लातेहार और एक गिरिडीह का रहनेवाला है. मंगलवार की सुबह राज्य के पूर्वी सिंहभूम जिले में 2 मरीज की पुष्टि होने के बाद पूर्वी सिंहभूम जिला राज्य का 14वां संक्रमित जिला बन चुका है. जबकी देर शाम लातेहार में एक मरीज मिलने के बाद 15वां जिलें में कोरोना ने अपना पांव पसार लिया है. बता दें कि राज्य में रांची, बोकारो, हजारीबाग, दुमका, गिरिडीह, सिमडेगा, कोडरमा, देवघर, गढ़वा, पलामू, जामताड़ा, गोड्डा, दुमका, जमशेदपुर और लातेहार में कोरोना के संक्रमित मरीज पाये जा चुके हैं. 

ये भी पढ़ें-झारखंड में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर बोले वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, कहा- केंद्र सरकार ने लगाए हैं कई टैक्स

कोरोना से ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले मरीज में मंगलवार को एक मरीज की वृद्धि हुई है. जिसके बाद ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 78 से बढ़कर 79 हो चुकी है. जबकि 90 मरीजों का इलाज राज्य के विभिन्न जिलों में जारी है. राज्य सरकार द्वारा एहतियात के तौर पर 12459 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है तो वहीं 115532 लोगों को चिकित्सकों की सलाह पर होम क्वॉरेंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है.

Last Updated : May 13, 2020, 9:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details