झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

8वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू, पहली बार OMR शीट पर लिए जा रहे EXAM

राज्य में आठवीं बोर्ड की परीक्षा शुरू हो गई है. पहली बार ओएमआर शीट पर परीक्षा ली जा रही है. राज्य के 5.5 लाख से अधिक विद्यार्थी परीक्षा में भाग ले रहे हैं. रांची जिले के 41, 353 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग ले रहे हैं. परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों में भी उत्साह देखा जा रहा है.

By

Published : Feb 11, 2019, 11:27 AM IST

रांची में 8वीं बोर्ड की परीक्षा

रांचीः राज्य में आठवीं बोर्ड की परीक्षा शुरू हो गई है. पहली बार ओएमआर शीट पर परीक्षा ली जा रही है. राज्य के 5.5 लाख से अधिक विद्यार्थी परीक्षा में भाग ले रहे हैं. रांची जिले के 41, 353 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग ले रहे हैं. परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों पर व्यवस्था सुनिश्चित की गई है.

रांची में 8वीं बोर्ड की परीक्षा

शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा

केंद्रों पर समय से प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट पहुंचा दिए गए थे. इसके बाद शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा शुरू हो गई है. रांची के जिला स्कूल में पांच स्कूलों का सेंटर बनाया गया है. बता दें कि कुल 182 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें-खेल में बड़ा 'खेल' सरकार ने खिलाड़ियों से वापस मांगे 46 लाख रुपये

रांची में 274 परीक्षा केंद्र

परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों में भी उत्साह देखा जा रहा है. प्रश्न पत्र मिलते ही वे हल करने में जुटे हैं. रांची में 274 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा केन्द्र प्रत्येक प्रखंड में बनाया गया है. रांची में 19 प्रखंड हैं, जिसमें 1,138 स्कूलों के विद्यार्थी परीक्षा दे रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details