झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 28, 2022, 10:48 AM IST

ETV Bharat / city

साइबर क्राइम रोकने के लिए पुलिस मुख्यालय ने उठाया कदम, सीआईडी के साइबर सेल में 8 अफसरों की तैनाती

झारखंड पुलिस मुख्यालय ने 8 पुलिस अफसरों को को सीआईडी के साइबर सेल में तैनात किया है. ये सभी रांची जिले में पोस्टेड थे. साइबर अपराध पर नकेल कसने के उद्देश्य से यह पोस्टिंग की गई है.

8 police officers were posted in the cyber cell of CID
8 police officers were posted in the cyber cell of CID

रांचीः साइबर अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस मुख्यालय ने 8 पुलिस अफसरों को सीआईडी के साइबर सेल में तैनात किया है. जिन अफसरों को साइबर सेल में तैनात किया गया है वे सभी रांची जिले में पदस्थापित थे. साइबर अपराध के मामलों की जांच में तेजी आए इसी उद्देश्य इन पुलिस अफसरों की पोस्टिंग की गई है.

क्या है पूरा मामलाःपुलिस मुख्यालय ने साइबर अपराध पर लगाम कसने और अनुसंधान में तेजी लाने के लिए आठ इंस्पेक्टर रैंक के अफसरों की तैनाती रांची जिला बल से रांची साइबर थाने में की है. जिन इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों का तबादला साइबर थाने में किया गया है, उनमें सुशील कुमार, सतीश कुमार सिन्हा, मोहन पांडेय, माधवी कुमारी गुप्ता, अशोक कुमार मंडल, महादेव रविदास, सतीश कुमार और मनोज कुमार राय शामिल हैं.


पुलिस मुख्यालय की डीआईजी कार्मिक ने आदेश दिया है कि एसएसपी रांची संबंधित अफसरों को जिला से विरमित कर दें ताकि सभी जल्द से जल्द साइबर थाने में योगदान दे सकें. गौरतलब है कि 1 दिसंबर 2021 को सीआईडी के साइबर एसपी ने इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों की कमी बताते हुए अफसरों की मांग की थी. 15 जून को अधिकारियों की पदस्थापना को लेकर पुलिस मुख्यालय में स्थापना बोर्ड की बैठक हुई थी. जिसके बाद सोमवार को पुलिस अफसरों के तबादले का आदेश जारी हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details